JOB ALERTS

NIRDPR Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका! इस विभाग में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

NIRDPR Recruitment 2021: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट एंड पंचायती राज (National Institute of Rural Development and Panchayati Raj, NIRDPR) ने 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. शैक्षणिक योग्यता, पात्रता और आवेदन से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर. 

नई दिल्ली: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट एंड पंचायती राज (National Institute of Rural Development and Panchayati Raj, NIRDPR) ने 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके तहत यंग फेलो, क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन और स्टेट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर के पदों को भरा जाएगा. बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया को दोबारा (री-ओपन) खोला गया है. शैक्षणिक योग्यता, पात्रता और आवेदन से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर. 

पदों का विवरण

स्टेट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर- 10 पद
यंग फेलो- 250 पद
क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन- 250 पद
कुल पद- 510

वेतनमान

स्टेट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर- 55000 रुपये प्रति माह
यंग फेलो- 35000 रुपये प्रति माह
क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन- 12500 रुपये प्रति माह

महत्वपूर्ण तिथि 

योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 09 मार्च 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है.

पात्रता 

स्टेट प्रोग्राम को-ऑर्डिनेटर

अर्थशास्त्र विषय के साथ सोशल साइंस में 2 साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / रूरल डेवलपमेंट / रूरल मैनेजमेंट / राजनीति विज्ञान / समाजशास्त्र / एंथ्रोपोलॉजी / सामाजिक कार्य /विकास अध्ययन / इतिहास और समकक्ष योग्यता का होना जरूरी है. इस भर्ती के लिए 30 वर्ष की उम्र से लेकर 50 वर्ष की उम्र तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

यंग फेलो

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / अर्थशास्त्र विषय के साथ सोशल साइंस में 2 साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा / रूरल डेवलपमेंट / रूरल मैनेजमेंट / राजनीति विज्ञान / समाजशास्त्र / मानव विज्ञान / सामाजिक कार्य / विकास अध्ययन / इतिहास और समकक्ष योग्यता का होना जरूरी है. इस पद के लिए 21 से 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

क्लस्टर लेवल रिसोर्स पर्सन

इस पद के लिए उम्मदीवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. इस भर्ती के लिए 25 वर्ष की उम्र से लेकर 40 वर्ष की उम्र तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top