NEWS

आज सियासत का सुपर संडे: कोलकाता में पीएम मोदी की मेगा रैली, सिलिगुड़ी में महंगाई के खिलाफ ममता भरेंगी हुंकार

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता के ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में बड़ी रैली करने वाले हैं. वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ उत्तरी बंगाल में पदयात्रा करेंगी.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में इसी महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बड़े नेताओं के दौरे जारी हैं. इस लिहाज से आज पश्चिम बंगाल में राजनीति का सुपर संडे कहा जा सकता है. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता के ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में बड़ी रैली करने वाले हैं. इसी रैली में दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. मिथुन के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की भी बीजेपी में शामिल होने की अटकले तेज़ हैं. वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ उत्तरी बंगाल में पदयात्रा करेंगी.

2 बजे ब्रिगेड मैदान पहुंचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलकाता के ऐतिहासिक परेड ग्राउंड में बड़ी रैली करने वाले हैं. पीएम मोदी के साथ बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे. इस रैली में दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल होंगे. मिथुन के अलावा बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली, अभिनेता प्रोसेनजीत समेत बंगाल की कई नामी हस्तियां बीजेपी में शामिल हो सकती है.

महंगाई के खिलाफ पदयात्रा करेंगी सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज महिलाओं के साथ पदयात्रा करेंगी. गैस सिलेंडर की महगांई को मुद्दा बनाकर सीएम ममता बनर्जी आज सिलीगुड़ी में चार किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगी. ममता का रोड शो उस वक्त होगा जब कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली कर रहे होंगे. ममता का रोड शो करीब चार किलोमीटर को होगा. ममता अपनी पदयात्रा सिलीगुड़ी के दार्जलिंग मोड़ से शुरू करके सफदरहाश्मी चौक पर खत्म करेंगी.

अमित शाह करेंगे तमिलनाडु और केरल का दौरा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज तमिलनाडु और केरल के एक दिन के दौरे पर जाएंगे. जहां वह बीजेपी के डोर टू डोर कैंपेन की शुरुआत करेंगे. पार्टी ने बयान जारी कर बताया है कि अमित शाह तिरुवनंतपुरम में बीजेपी की ‘केरल विजय यात्रा’ के समापन समारोह को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह दोनों राज्यों में और भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

केरल में श्री रामकृष्ण मठ जाएंगे गृह मंत्री

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री आज शाम साढ़े चार बजे केरल के त्रिवेंद्रपुरम में श्री रामकृष्ण मठ जाएंगे. इसके बाद करीब छह बजे वह ‘केरल विजय यात्रा’ शामिल होंगे. यहां अमित शाह एक विशाल रैली को संबोधित भी करेंगे. बता दें केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 06 अप्रैल को एक चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

महापंचायत में शामिल होंगी प्रियंका गांधी

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज मेरठ में कृषि कानून के खिलाफ महापंचायत में शामिल होंगी. वह मेरठ जिले के कैली गांव में होने वाली जय जवान-जय किसान “किसान महापंचायत” को संबोधित करेंगी. जानकारी के मुताबिक, सरधना विधानसभा क्षेत्र के कैली गांव में आयोजित किसान महापंचायत में प्रियंका गांधी केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों पर थोपे जा रहे कृषि कानूनों का विरोध करते हुए उन्हें वापस लेने की मांग करेंगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top