Horoscope

राशिफल 7 मार्च: मिथुन, कर्क, मकर और कुंभ राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 7 March 2021: आज का राशिफल मेष, वृष, तुला और वृश्चिक समेत सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. सभी 12 राशियों का जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal:  पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. चंद्रमा आज धनु राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन कुछ राशियों को बिजनेस और रिलेशनशिप के मामलों में विशेष ध्यान देने की जरूरत है. सभी राशियों का जानते हैं आज का भविष्यफल.

आज का राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज के दिन अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, इससे मन प्रसन्न होगा ध्यान रखें. ध्यान रखें कि आज के दिन किसी पर आंख मूंदकर विश्वास न करें. अनजान व्यक्ति से सतर्क रहें. ऑफिस की ओर से दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. खाने-पीने के कारोबार से जुड़े लोगों को सामान की गुणवत्ता पर खास ध्यान देना होगा. युवाओं को उनका ओवरकॉन्फिडेंस नुकसान पहुंचा सकता है. बढ़ रही गलतियां आपके लिए अपमानजनक परिस्थिति पैदा कर सकती हैं. स्वास्थ्य को लेकर खानपान में संतुलन रखना होगा. पेट खराब होने की आशंका है. पुराने चल रहे घरेलू विवादों को हवा न दें.

वृष- आज के दिन खरीदारी करने का मूड बन सकता है, लेकिन अपने बजट का ध्यान जरूर रखें. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे प्रदर्शन के लिए मौके मिलेंगे ध्यान रखें, आपके विरोधी काम बिगाड़ सकते हैं. गारमेंट का काम करने वाले कारोबारियों को अच्छा लाभ मिलेगा. हेल्थ को लेकर हाथों में चोट लग सकती है. अलर्ट रहें और काम करते वक्त कोई लापरवाही न बरतें. घर में नल या पाइप लाइन से जुड़ा कोई काम पेंडिंग है तो उसे आज ही ठीक करवा लें. परिवार में किसी के विवाह की बात चल रही है तो रिश्ता पक्का होने की संभावना है. छोटे सदस्यों के साथ स्नेह से पेश आएं.

मिथुन- आज के दिन आपके द्वारा लिए गए निर्णय से कुछ लोगों में असंतोष भी हो सकता है, इसलिए एकतरफा सोचने से बचें. पुरानी गलतियों को दूर करने से आज आपको सफलता मिलेगी. बॉस के साथ संबंध प्रगाढ़ बनाने का प्रयास करें. धातु के कारोबारियों को बेवजह के विवादों से बच कर रहना है अन्यथा आपकी साख खराब हो सकती है. अभिभावकों को बच्चों की संगत और उनके पढ़ाई के तरीके पर ध्यान देना होगा. इम्यून सिस्टम मजबूत रखें और संतुलित खानपान को लेकर अलर्ट रहें. घर के बिगड़े वातावरण से मन खिन्न हो सकता है, लेकिन आम राय बनाकर इसका समाधान करना सार्थक होगा.

कर्क- आज के दिन धार्मिक स्थलों की यात्रा पर जा सकते हैं, अगर ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है तो घर में ही मंदिर की साफ-सफाई की जिम्मेदारी ले सकते हैं. कार्यों के लिए कर सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे इसलिए कोई भी कठिन काम आपके लिए मुश्किल नहीं होगा. कारोबारियों को बड़ा स्टॉक बहुत सोच समझकर डंप करना चाहिए, भविष्य को देखते हुए ही निवेश की ओर सोचें. युवाओं को विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा, इसका लाभ लें. हड्डियों में अक्सर दर्द थकान रहता है तो कैल्शियम की जांच कराएं. परिवार के साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं, इससे संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

सिंह- आज के दिन मन में किसी बात का पछतावा हो सकता है फिर भी खुद को हतोत्साहित न करें. मेडिटेशन और ध्यान लगाने से मन शांत होगा. ऑफिस में सभी के साथ व्यवहार अच्छा रखें और टीम को एकजुट करके परिणाम पाने का प्रयास करें. व्यापारिक मामलों में किसी पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता नुकसानदेह हो सकती है. युवाओं को नौकरी की खोज में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. महामारी के प्रति अलर्ट रखते हुए सभी नियमों का पालन करें. सर्जरी कराई है तो डॉक्टर के बताए परहेज का पालन करें. कुल में वृद्धि की पूर्व संभावनाएं बन रही हैं. घर में छोटों की सफलता से मन प्रसन्न होगा.

कन्या- आज के दिन आपकी वाकपटुता से लोग प्रभावित होंगे, आपकी क्षमता आप को प्रगति के मार्ग पर ले जाएगी. वर्तमान समय की परिस्थितियों को देखते हुए अपने दृष्टिकोण में बदलाव लाने के लिए तैयार रहें. खुदरा कारोबारियों को कम बिक्री से निराशा हो सकती है, लेकिन संयमित रहें. पार्टनरशिप में काम करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. युवा वर्ग को कुसंगति भाई पड़ सकती है. विद्यार्थी शिक्षकों की अनदेखी करने पर परिजनों से फटकार पाएंगे. हाइपर एसिडिटी से बचने के प्रयास करने चाहिए. खान-पान बहुत संतुलित और सुपाच्य हो. जो लोग परिवार के साथ नहीं रह रहे हैं. वह घर आकर या फोन पर उनसे संपर्क करें.

तुला- आज के दिन आपके सभी काम बनते नजर आ रहे हैं, शासन और सरकार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन कार्यस्थल पर वाणी में विनम्रता रखनी होगी. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वालों को बहुत अच्छा लाभ होगा. युवाओं के लिए विदेश से जॉब या व्यापार के भी अवसर मिल सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर रक्तचाप के रोगियों को सचेत रहना होगा. अगर शुगर से पीड़ित हैं तो खानपान में खास परहेज रखें. व्यायाम और डॉक्टर के बताए जरूरी परहेज जारी रखें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे, पहले से अगर कोई विवाद चल रहा है तो उसको समय रहते निपटारा कर लें.

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारियों से भरपूर रहेगा. सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करें. किसी अजनबी के बजाय अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें. नौकरी में परिस्थितियां आपके अनुकूल है. मनचाहा ट्रांसफर या प्रमोशन की संभावना प्रबल है. बिजनेस में चल रही रुकावटें आपका मन परेशान कर सकती है. खासी और कफ की समस्या घेर सकती है, इसलिए ठंडे पानी या कोल्डड्रिंक का सेवन न करें. बच्चों की सेहत के प्रति सतर्क रहना होगा. घर में बुजुर्ग हैं तो गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, पूरी सतर्कता रखें और नियमित तौर पर चेकअप करवाते रहें.

धनु- आज के दिन सतर्कता रखने में ही भलाई है. छोटी सी चूक बड़ी परेशानी की वजह बन सकता है. अगर मूड में बदलाव हो रहा है तो मनपसंद धार्मिक किताब पढ़ सकते हैं. ऑफिस में जरूरी कामकाज को समय के अंदर पूरा करने का प्रयास करें, अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. स्टेशनरी बिक्री करने वाले व्यापारियों को लाभ के लिए अभी इंतजार करें. मगर हतोत्साहित न हों, जल्दी परिस्थितियां फायदा पहुंचाएंगी. युवाओं को सफलता पाने के लिए परिश्रम में कोई कमी नहीं रखनी है. सिर के पीछे, पीठ और कमर में दर्द होने की आशंका है. बड़े भाइयों से संबंधों को और मजबूत बनाएं.

मकर- आज के दिन मानसिक रूप से एक्टिव रहना लाभप्रद रहेगा. कामकाज का बोझ बढ़ रहा है लेकिन परिश्रम के बल पर इसमें सफलता पा सकेंगे. ऑफिस में कार्यों की प्रशंसा होगी, जिसका निकट भविष्य में लाभ होगा. सोने चांदी के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन ग्राहकों को खरा उत्पाद ही उपलब्ध कराएं. युवाओं को वरिष्ठजनों का सहयोग और समर्थन मिलेगा. ध्यान रखें किसी भी व्यक्ति की अनदेखी करना आपके लिए लाभदायक नहीं है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान में दर्द उठ सकता है. छोटे बच्चों का खास ख्याल रखना होगा. परिवार में सबको साथ लेकर चलें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है.

कुम्भ- आज के दिन सूर्य भगवान से अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए योग और मिडीटेशन करना लाभप्रद रहेगा. किसी भी विषय पर आवश्यकता से अधिक चिंतन करना तनाव भरा हो सकता है. कार्यस्थल में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें और अपने प्रदर्शन में निरंतर सुधार लाने का प्रयास करें. कारोबारियों के लिए आज घाटे का दिन है, इसलिए कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले बहुत सोच समझकर निर्णय लें. शॉर्टकट अपनाने से बचें अन्यथा सरकारी नियम कानूनों की चपेट में आ सकते हैं. स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा, मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए खानपान नियंत्रित रखें. भावनाओं में बहकर जल्दबाजी में कोई फैसला न लें.

मीन- आज कार्यों को बेहतर बनाने के लिए खुद को सकारात्मक रखना होगा, अन्यथा विरोधी गलतियों का फायदा उठाकर षड्यंत्र रच सकते हैं. कार्यस्थल पर किसी बड़े प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं तो अधीनस्थों पर आगबबूला न हों. व्यापारी और कारीगर अपने हुनर और उत्पाद की बेहतरी के लिए पूरे प्रयास करें. निकट भविष्य में इसकी अधिक आवश्यकता होगी. आंखों में जलन है तो ठंडे पानी से धोएं. वाहन के बिगड़ने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, नियमित तौर पर सर्विसिंग कराते रहें. संयुक्त परिवार में रहने वालों को विवाद के प्रति सजग रहना होगा, ध्यान रखें कोई भी फैसला एकतरफा न लें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top