OFFICENEWS

WhatsApp पर आया बेहद काम का फीचर, अब Off कर सकते हैं Voice Message के लिए ये सेटिंग

वॉट्सऐप में वॉइस मैसेज से जुड़ा खास फीचर पेश किया गया है, जिससे अब वॉइस मैसेज के लिए भी रीड रिसीट को बंद किया जा सकता है….जानें कैसे आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं ये फीचर.

सोशल मीडिया ऐप फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) ने iOS पर एक नया अपडेट ऐड किया है, जो वॉइस मैसेज के लिए एक नया एनीमेशन और वॉयस मैसेज रिसिप्ट को भी डिसेबल करने जैसे कई नए फीचर्स लेकर आया है. जानकारी के लिए बता दें कि ये यूज़र्स की रीड रिसिप्ट सेटिंग्स पर निर्भर करता है. नया अपडेट iOS पर वर्जन 2.21.40 के रूप में आया है और इसे ऐप स्टोर पर लाइव किया गया है. किसी भी तरह ऐप स्टोर पर वॉट्सऐप लिस्टिंग चैंज लोग में कोई नया बदलाव नहीं किया गया है, क्योंकि ये पिछले अपडेट में मौजूद था.

नवंबर 2020 के बाद वॉट्सऐप का iOS के लिए ये पहला अपडेट है, इससे पिछले अपडेट में मैसेज डिसअपीयरिंग मैसेज जैसे फीचर्स थे. हालांकि, ऐप स्टोर इस अपडेट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन ब्लॉगिंग साइट WABetaInfo ने इस अपडेट के बारे में सबसे पहले की जानकारी दी है. इन बदलावों में वॉइस मैसेज के दौरान एनिमेशन बार दिया गया है. वॉट्सऐप का ये फीचर iOS 13 और उससे ऊपर के डिवाइसेस के लिए लॉन्च किया गया है.

वहीं वॉइस मैसेज के रीड रिसिप्ट सेटिंग्स में थोड़ा बदलाव करते हुए वॉट्सऐप ने iOS में इसे डिसेबल करने का ऑप्शन दे दिया है. इसका मतलब ये हुआ कि अगर आप नहीं चाहते हैं तो अब वॉइस मैसेज भेजने वाले शख्स को मैसेज सुने जाने के बारे में पता नहीं लग पाएगा. अगर आप भी इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आइए जानें इसे कैसे किया जा सकता है.
–रीड रिसिप्ट को डिसेबल करने के लिए सबसे पहले आपको सेटिंग्स में जाना होगा.

–इसके बाद ‘Account’ पर टैप करना होगा.

>>फिर ‘Privacy’ में जाकर आपको ‘Read Receipts’ में जाना होगा, फिर यहां से आप इसे डिसेबल कर सकते हैं.

बता दें कि वॉइस मैसेज के लिए रीड रिसिप्ट डिसेबल करने का फीचर वॉट्सऐप के एंड्रॉयड वर्जन पर नहीं है. फिलहाल ये कंफर्म नहीं है कि वॉट्सऐप इस अपडेट को एंड्रॉयड वर्जन में लाने की योजना बना रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top