OFFICENEWS

Vastu For Salt: नमक का वास्तु से होता है गहरा सबंध, इस तरह दूर होती है नकारात्मकता

Vastu For Salt: हम सभी अपने घर में नमक का इस्तेमाल तो करते ही हैं। खाने के अलावा यह नेगेटिव या पॉजिटिव एनर्जी के लिए भी काफी अहम होता है। कई चीजें घर में ऐसी होती हैं जो घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करती हैं। साथ ही कुछ दोष ऐसे होते हैं जो नेगेटिव एनर्जी को बढ़ावा देते हैं। घर के इन्हीं दोषों को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय वास्तु में बताए गए हैं। तो आइए जानते हैं नमक के वास्तु उपाय।

1. समुद्री नमक को कांच के बाउल में कुछ मात्र में लें। इसमें इसमें 4-5 लौंग डालें। फिर इस बाउल को किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से घर में पैसों की परेशानी खत्म होगी। साथ ही पॉजिटिव एनर्जी का संचार भी बढ़ेगा। घर में सुख और सौहार्द भी स्‍थापित होगा। लौंग और नमक का पानी घर में छिड़के। इससे घर में खुशी का माहौल रहेगा।

2. कांच के एक बाउल में नमक डालकर बाथरूम के कोने में रख दें। इससे बाथरूम में कोई वास्‍तुदोष हो तो वो खत्म हो जाता है। कुछ कुछ समय बाद आपको नमक को बदलते रहना होगा। इससे बाथरूम के हर तरह के दोष खत्म हा जाएंगे। यह भी ध्यान रखना होगा कि यह बाउल ऐसी जगह पर रखें जहां इसे कोई छू न पाए। इससे स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर होता है और मानसिक परेशानियों से भी दूर रहते हैं।

3. नमक के पानी से स्नान करने पर व्यक्ति के अंदर की थकान दूर होती है। साथ ही वह ऊर्जान्वित महसूस करने लगता है। दिमाग की सभी नेगेटिविटी दूर हो जाएगी।

4. नमक को थोड़े से पानी के साथ मिलाकर उसे घर में अलग-अलग जगह रख दें। इस पानी को बदलते समय यह पानी घर में कहीं भी गिरना नहीं चाहिए। जो पानी बदला गया हो उसे किचन के सिंक में या फिर टॉयलेट में ही फ्लश करें।

5. घर में रखी मूर्ती या धातु से बना कोई सजावट का सामान साफ करने के लिए बीच-बीच में इन्‍हें नमक से साफ करते रहें। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा।  

डिसक्लेमर

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी। ‘

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top