OFFICENEWS

बंद हो जाएगा WhatsApp! अब इन Smartphone पर नहीं मिलेगा Support

अगर आप अपने मोबाइल फोन में WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ें. हो सकता है कि आपके मोबाइल फोन में WhatsApp चलना बंद हो जाए. WhatsApp ने घोषणा की है कि कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन्स में सर्विस बहुत जल्द बंद हो जाएगी.

1/6 एंड्रॉयड और iOS के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अहम खबर

Android and iOS operating system to be discontinued

हमारी सहयोगी वेबसाइट bgr.in के अनुसार WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) वाले स्मार्टफोन्स में सर्विस देना बंद कर सकता है.

2/6 एप्पल के ये iPhones होंगे प्रभावित

Apple iphone may be affected

प्राप्त जानकारी के मुताबिक WhatsApp अब एप्पल (Apple) के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम में काम नहीं करेगा. ऐप ने साफ कर दिया है कि iOS 9 और उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले iPhones में WhatsApp काम नहीं करेगा. 

3/6 एंड्रॉयड फोन्स भी होंगे प्रभावित

Android phones may also be affected

रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉयड (Android) ऑपरेटिंग सिस्टम में भी बदलाव किए गए हैं. Android 4.0.3 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स में WhatsApp काम नहीं करेगा.

4/6 Linux ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी नया फैसला

Linux phone to be affected

कंपनी ने साफ किया है कि Linux के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम भी WhatsApp के नए फैसले से प्रभावित होंगे. कंपनी से मिल रही जानकारी के मुताबिक KaiOS 2.5.1 या उससे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को ही WhatsApp सपोर्ट करेगा.

5/6 नए सपोर्टिंग ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी जल्द

New Operating system to be supported by WhatsApp

WhatsApp ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि बहुत जल्द FAQ पेज को अपडेट किया जाएगा. इसमें उन ऑपरेटिंग सिस्टम्स की जानकारी दी जाएगी जिन्हें WhatsApp सपोर्ट करेगा. 

6/6 कैसे यूज करें WhatsApp

How to use WhatsApp

जानकारों का कहना है कि स्मार्टफोन में WhatsApp यूज करने के लिए आपको अपना ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा. iPhone में आपको iOS 9 से लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा. एंड्रॉयड फोन में भी सेटिंग में जाकर लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम डाउनलोड करना होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top