EDUCATION

Madhya Pradesh: 1 अप्रैल से खुलेंगे 8वीं तक के स्कूल, लगेंगी कक्षाएं

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि जहां पर कोरोना का प्रभाव कम है, वहां एहतियात के साथ क्लास संचालित होंगी. क्लास में कैपिसिटी से कम छात्रों को बिठाया जाएगा. 

भोपाल:  मध्य प्रदेश में कक्षा पहली से 8वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल से खोले जाएंगे. इस बात की जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दी. उन्होंने कहा कि नए सत्र की शुरुआत 1 अप्रैल से होने जा रही है. कक्षा पहली से 8वीं तक स्कूल 1 अप्रैल से खोले जाएंगे. स्कूल शिक्षा विभाग जल्द ही इस संबंध में विस्तृत आदेश जारी करेगा.

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि जहां पर कोरोना का प्रभाव कम है, वहां एहतियात के साथ क्लास संचालित होंगी. क्लास में कैपिसिटी से कम छात्रों को बिठाया जाएगा. इस दौरान कोरोना प्रभावित इंदौर-भोपाल के चिह्नित इलाकों के स्कूलों को नहीं खोला जाएगा. 

स्कूल शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि पिछला सत्र बच्चों का घर में बीता है. जिससे पढ़ाई पर काफी प्रतिकूल असर पड़ा है. लेकिन अब कोरोना की वजह से स्कूलों में पढ़ाई को और बंद नहीं रखा जा सकता है. 

स्कूलों के लिए बनाई जाएगी अलग गाइडलाइंस
इंदर सिंह परमार ने कहा कि इंदौर भोपाल जैसे बड़े शहरों के जिन क्षेत्रों में संक्रमण ज्यादा है. वहां के स्कूलों को लेकर अलग गाइडलाइन बनाई जाएगी. मंत्री ने कहा कि जिन स्कूलों में ज्यादा बच्चे हैं, वहां दो शिफ्ट में स्कूल चलाने पर भी विचार किया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही स्कूल संचालकों से चर्चा की जाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top