NEWS

Mahashivaratri 2021: PM Narendra Modi ने ट्वीट कर दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं, लिखी ये बात

Mahashivaratri 2021:  पीएम मोदी ने आज महाशिवरात्रि के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. महाशिवरात्रि के त्योहार पर इस बार दशकों बाद कई विशेष संयोग बन रहे हैं जिससे त्योहार का महत्व और अधिक बढ़ गया है.

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हर खास मौके पर चाहे कोई त्‍योहार या कोई महत्‍वपूर्ण दिन, देश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं देते हैं. आज महाशिवरात्रि (Mahashivaratri) के मौके पर भी पीएम मोदी ने ट्वीट किया और शुभकामनाएं दीं. 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘देशवासियों को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर ढेरों शुभकामनाएं. हर-हर महादेव.’ 

बता दें क‍ि हिंदू पंचांग के अनुसार, महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है जो इस साल 11 मार्च गुरुवार को है. महाशिवरात्रि के त्योहार पर इस बार दशकों बाद कई विशेष संयोग बन रहे हैं जिससे त्योहार का महत्व और अधिक बढ़ गया है.

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन ही भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. इस दिन को शिव और शक्ति के मिलन के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है. इस दिन भगवान शिव के साथ ही माता पार्वती की भी पूरे विधि-विधान से पूजा की जाती है. आज दूध, दही, शक्कर, घी, शहद- इन पांच चीजों से अलग-अलग शिवजी का अभिषेक करें और 5 फल भगवान शिव को जरूर अर्पण करें.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top