OFFICENEWS

Vastu Shastra: घर के सामने इन चीजों का होना है अशुभ, पैदा होती है नकारात्मक ऊर्जा

नकारात्मक ऊर्जा से घर का महौल तनावपूर्ण रहता है वहीं सकारात्मक ऊर्जा से घर में खुशियां आती हैं. हर कोई चाहता है कि उसके घर में सदा पॉजिटिव एनर्जी का वास हो.

वास्तु शास्त्र की जब भी बात चलत है तो घर के अंदर की चीजों की चर्चा होती है. लेकिन वास्तु दोष घर के बाहर भी हो सकता है और  इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.वास्तु शास्त्र कहता है कि वास्तु दोष के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और ये वास्तु दोष आपके घर के बाहर भी हो सकते हैं.  आज हम आपको बता रहे हैं कि आपके घर के सामने कौन सी चीजें होने पर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा होगी.

  • घर के मुख्य द्वार के बाहर गंदा पानी नहीं जमा होना चाहिए. मेन गेट से घर में पॉजिटिव एनर्जी की एंट्री होती हैं. मां लक्ष्मी भी मुख्य दरवाजे से ही घर में प्रवेश करती हैं. इसलिए घर के मेन गेट के बाहर गंदा पानी नहीं जमा होना चाहिए. गंदा पानी घर की पश्चिम दिशा में भी नहीं जमा होना चाहिए.
  • घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने कांटेदार पौधों का होना भी बहुत अशुभ है. मान्यता है कि इनके होने से परिवार के सदस्यों में मतभेद पैदा होता है.
  • घर के सामने डस्टबिन, कूढ़े का ढेर नहीं होना चाहिए. यह धन हानि के लिए जिम्मेदार होता है. इसकी वजह से मां लक्ष्मी के घर में प्रवेश करने में बाधा आती है.
  • मुख्य सदा सड़क से ऊंचा होना चाहिए. अगर मुख्य द्वारा सड़क से नीचा है तो इसे बड़ा वास्तु दोष माना गया है.
  • घर के आगे बेल का पौधा नहीं लगाना चाहिए. यह एक बड़ा वास्तु दोष है. इससे आपके शत्रुओं की संख्या बढ़ती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top