Horoscope

राशिफल 14 मार्च: वृष, तुला, मीन और कुंभ राशि वाले न करे ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope Today 14 March 2021: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आज सूर्य का राशि परिवर्तन हो रहा है. चंद्रमा आज मीन राशि में गोचर कर रहा है. ग्रहों की चाल की सभी राशियों पर प्रभाव डाल रही हैं.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज मीन संक्रांति है. सूर्य आज मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह राशि समेत सभी राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

आज का राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज खुद को अपडेट करने की आवश्यकता है. कोई नया कोर्स आदि कर सकते हैं, जिससे आपकी कारोबारी योग्यता बढ़ाने में मदद मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए ऑफिस का कामकाज पूरा करने में अप्रत्याशित समस्याएं सामने आ सकती हैं. व्यापारी कारोबार के संबंध में यात्रा करने की सोच रहे हैं तो फिलहाल टालना ही उचित रहेगा. युवा वर्ग आने वाली चुनौतियों के लिए सजग रहें और अपने परिश्रम में कोई कमी न लाएं. बाहर का बना खानपान फिलहाल छोड़ना ही लाभकारी होगा. कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो गंभीर चोट लगने की आशंका है. विवादित मुद्दों पर इकतरफा राय देने के बजाय सबके साथ निर्णय करना लाभप्रद होगा.

वृष- आज आपके रिश्तों में मजबूती आएगी. सैन्य विभाग में स्थितियां अनुकूल हो रही हैं, जिससे जॉब की संभावनाएं बढ़ेंगी. कारोबारी अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव न करें अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. विद्यार्थी अध्यापक के बताए दिशा निर्देशों का पालन करें. युवा शॉर्ट टर्म कोर्सेज से अपनी सीवी मजबूत कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत होगी. अचानक बीमार पड़ने से अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ सकता है. खान-पान और दिनचर्या नियमित और संतुलित रखें. ससुराल पक्ष से शुभ सूचना की संभावना है. परिवार में गंभीर मुद्दों पर आपके विमर्श को महत्त्व मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन- आज के दिन मन विचलित रह सकता है. काम में भी समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. आलस्य आपके लिए आज आत्मघाती साबित हो सकता है, इसलिए खुद को सक्रिय रखें. मनपसंद कार्य करें और अपने प्रदर्शन को लेकर सतर्क रहें. व्यापारियों को बेहतर कारोबार के लिए ठोस प्लानिंग करने की जरूरत है. एक साथ बड़ी राशि को व्यापार में लगाने के बजाय अलग-अलग सेक्टर में बांटकर काम करना लाभप्रद रहेगा. युवा वर्ग बेवजह की भागादौड़ी से बचें, अन्यथा समय व्यर्थ होगा. पहले से बीमार लोगों को मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, मित्रों के साथ फोन पर संपर्क बनाए रखें. संभव हो तो मुलाकात भी कर सकते हैं.

कर्क- आज के दिन ऑफिशल कामकाज के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. किसी जरूरतमंद की मदद करनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर भी क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. सोना-चांदी के व्यापारी कुछ परेशान नजर आएंगे, लेकिन शाम तक परिस्थितियां अनुकूल होती दिख रही हैं. होटल और रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. ध्यान रखें ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से सर्विस में कोई लापरवाही न बरतें. सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. अपनों का सहयोग मिलने से आप मानसिक तौर पर मजबूत महसूस करेंगे. खुद को सक्रिय और सबका सहयोगी बनाने का प्रयास करें.

सिंह- आज के दिन पुरानी प्लानिंग की सफलता से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. मन में धार्मिक विचार और ईश्वर पर आस्था कामकाज में मित्रों की पूरी मदद मिलेगी, अगर उन्हें जरूरत है तो आप खुद भी पहल करके सहयोग करें. खुदरा कारोबारियों को आर्थिक लाभ है, लेकिन थोक व्यापारी कोई बड़ा निवेश या स्टॉक करने से पहले बाजार का मूड भांप लें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. स्वास्थ्य को लेकर भी परिस्थितियां अनुकूल दिखाई दें रही है. परिवार में सभी के साथ स्नेह भरा व्यवहार करें. एक साथ किसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल रहा है तो वहां माहौल प्रेम भरा बनाए रखें.

कन्या- आज आपका भाग्य आपके कर्म के साथ है, इसलिए जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें, सिर्फ जरूरी खरीदारी ही फिलहाल के लिए सार्थक रहेगी. ऑफिस के कामकाज में जी तोड़ मेहनत के साथ-साथ ध्यान भी रखना होगा कि बॉस आपके कामकाज की निगरानी कर रहे हैं. व्यापारियों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा. ऐसे में निवेश के लिए नई प्लानिंग की जा सकती है. मौसम में बदलाव के चलते सर्दी-जुकाम और बुखार का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में किसी बात पर सदस्य आपसे रूठ गए हैं तो उन्हें मना लेने ही लाभकारी होगा.

तुला- आज आपको उम्मीदों के अनुसार सफलता मिलने में संदेह है, इसलिए बहुत उम्मीद न बांधें. मनमुताबिक सफलता नहीं मिलने से मन में निराशा पैदा जरूर होगी, लेकिन आप मानसिक मजबूती के बल इससे निपट सकेंगे. कारोबारी वर्ग का किन्हीं बातों पर ग्राहकों के साथ विवाद हो सकता है. कर्मचारियों को भी सचेत कर दें. युवाओं को समय का सदुपयोग करना अनिवार्य है, अन्यथा परिस्थितियां नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं. शारीरिक थकान बढ़ सकती है, इसका असर कामकाज में अरुचि के तौर पर दिख सकता है. कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, चोरी होने की आशंका है. कुल में कोई शुभ समाचार मन को प्रसन्न कर सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन मनोदशा में सकारात्मक बदलाव आएगा. टारगेट बेस्ड काम करने वालों को अपने संपर्क बढ़ाने होंगे. मिलने का समय न हो तो फोन पर ही बात कर संबंधों को प्रगाढ़ करने का प्रयास करें. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों को आंख बंद कर भरोसा करने से बचना होगा, खास तौर पर लेनदेन के मामलों में पूरी पारदर्शिता बनाए रखें. युवाओं को आलस्य नुकसान पहुंचा सकता है. कार्य बाधित होने की दशा में भविष्य के लिए परेशानी बढ़ जाएगी. सिर दर्द के प्रति अलर्ट रहना होगा. पड़ोसियों से रिश्तों को प्रगाढ़ बनाएं. कोई पार्टी या धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं तो उन्हें निमंत्रण जरूर दें.

धनु- आज किन्ही कारणों से मूड ऑफ रह सकता है, फिर भी अपने बर्ताव में संयम रखना होगा. आर्थिक लाभ की परिस्थितियां बन रही है. पुराना निवेश में मैच्योर होने से आर्थिक मजबूती मिलेगी. कार्यों को पूरा करने के लिए अपने प्रयासों में कोई कमी न लाएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों की लापरवाही पर सख्ती दिखानी भी जरूरी है. होम अप्लायंसेज का कारोबार करने वाले व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे. महामारी की रोकथाम के लिए सभी जरूरी और कारगर कदम उठाएं. भूमि या मकान लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो काम बनता नजर आ रहा है. अंतिम निर्णय लेने से पहले परिवार के बड़े सदस्यों के साथ विमर्श अवश्य करें.

मकर- आज के दिन परिश्रम से ही संतोषजनक परिणाम मिलेगा, इसलिए इसमें कोई लापरवाही न बरतें. कामकाज के दौरान अपने अहंकार को बीच में ना लाएं. सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करें. प्राइवेट कंपनियों में काम कर रहे लोगों के लिए ट्रांसफर की उम्मीद बढ़ रही है. खुदरा कारोबारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बचत योजनाओं में निवेश करना लाभकारी होगा. युवा वर्ग अपनों से बड़ों के मार्गदर्शन के बूते आगे बढ़ सकेंगे. स्वास्थ्य को लेकर सामान्य रोगों के प्रति भी अलर्ट रहने की जरूरत है, अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. मां को सेहत के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें.

कुम्भ- आज आपको शुभ सूचना मिलने की संभावना है. ऑफिशियल संबंध भी आपको उन्नति की ओर ले जाएंगे. ध्यान रखें परिश्रम का विकल्प नहीं है, इसलिए दूसरे रास्तों से सफलता न खोजें. व्यापारियों को लाभ मिलेगा. जनरल स्टोर या खानपान का सामान बेच रहे कारोबारी उसकी गुणवत्ता को लेकर सावधान रहें. स्वास्थ्य को लेकर नसों में खिंचाव या मांसपेशियों का दर्द परेशान कर सकता है. अपने उठने बैठने या लेटने के पोस्चर में बदलाव की जरूरत है. संतान की ओर से खुशखबरी मिलेगी, जिससे पूरा दिन मन प्रसन्न रहेगा. मित्रों से कामकाज को लेकर सकारात्मक सुझाव मिलेंगे, जिनका निकट भविष्य में लाभ मिलना तय है.

मीन- आज बिना सोचे समझे किसी बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए. समय है कि अपनी मातृभाषा के अलावा कुछ और भाषाएं सीखी जाए. इससे न सिर्फ आपके लिए नौकरी या कारोबार के संबंध में विकल्प बढ़ेंगे बल्कि आत्म बल भी मजबूत होगा. रियल स्टेट कारोबारियों को नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को बहुत अच्छा लाभ मिलेगा. युवा कोई जरूरी काम नहीं बनने पर हतोत्साहित न हों, मानसिक दबाव जरूर बढ़ेगा, इसलिए प्रयासों को और बढ़ाएं. सर्दी खांसी और बुखार की समस्या हो सकती है. व्यक्तिगत संबंधों में आज प्रगाढ़ता बढ़ेगी दोस्त और रिश्तेदारों के बीच आपका सम्मान बढ़ेगा. पुराने निवेश से आर्थिक लाभ भी होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top