FINANCE

Home Loan: SBI से भी कम है Kotak Mahindra Bank की ब्याज दर, पूरा कर लीजिए आशियाने का सपना

होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दर में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है. एसबीआई (SBI) के बाद प्राइवेट बैंक Kotak Mahindra Bank ने भी होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. कोटक महिंद्रा बैंक ने ब्याज दरों में 0.10 फीसदी तक की कमी का ऐलान किया है.

दिल्ली: महंगाई के इस दौर में Kotak Mahindra बैंक ने आम लोगों को  बड़ी राहत दी है. कोटक महिंद्रा बैंक ने एक स्पेशल ऑफर निकाला है जिसके तहत होम लोन की शुरुआती ब्याज दर 6.65 फीसदी रखी गई है. अगर आपको इस ऑफर का फायदा उठाना है तो बिल्कुल देरी न करें क्योंकि देरी करने से आपका बड़ा नुकसान हो सकता है.

कोटक महिंद्रा बैंक का स्पेशल ऑफर

कोटक महिंद्रा बैंक के स्पेशल ऑफर में तय शर्तों पर एसबीआई से भी कम ब्याज दर पर होम लोन दिया जा रहा है. कोटक महिंद्रा बैंक का दावा है कि अब होम लोन सेक्टर में उससे ज्यादा सस्ता होम लोन कोई दूसरा बैंक नहीं दे रहा है. इस ऑफर की अंतिम तारीख 31 मार्च है. इससे पहले आप 6.65 फीसदी की दर से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अच्छे सिबिल वाले आवेदक को ही फायदा

कोटक महिंद्रा बैंक ने ये भी साफ कर दिया है कि 6.65 फीसदी की दर से होम लोन उन्हीं ग्राहकों को दिया जाएगा जिनका क्रेडिट स्कोर (Credit Score) या सिबिल (CIBIL) अच्छा होगा. इसके अलावा कुल मासिक कमाई के अनुपात में कर्ज (Loan to Value) का आंकलन भी बैंक करेगा. पूरा वेरिफिकेशन होने के बाद आपको बहुत कम ब्याज दर पर लोन दे दिया जाएगा.

होम लोन पर SBI ने भी घटाई हैं ब्याज दर

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक SBI ने भी ब्याज दर घटा दी हैं. एसबीआई ने शुरुआती होम लोन की ब्याज दर 6.70 तक रखी है जिसके तहत 75 लाख तक का होम लोन मिल सकेगा. एसबीआई ने हाल ही में रीयल स्टेट ग्रुप शापुरजी पालनजी (Shapoorji Pallonji) के साथ MoU साइन किया है. Shapoorji Pallonji ग्रुप के कर्मचारियों को भी इस ऑफर का फायदा मिलेगा. एसबीआई ने कहा है कि घर बैठे जानकारी हासिल करने के लिए लोग मोबाइल नंबर 72089-33140 पर संपर्क कर सकते हैं. आपको बता दें कि होम लोन सेक्टर पर एसबीआई का कब्जा है. कुल 34 फीसदी लोगों ने एसबीआई से होम लोन लिया है. एसबीआई ने दिसंबर 2020 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 2 लाख लोगों को होम लोन दिया है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top