OFFICENEWS

IPL: 8 नहीं अब 10 टीमें खेलेंगी आईपीएल, इस साल से बढ़ जाएंगी दो और टीम

IPL

IPL: आईपीएल 2022 (IPL 2022) से 8 की जगह 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. इन टीमों की नीलामी इसी साल मई में की जाएगी.

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी. इस साल के आईपीएल (IPL) में भी 8 टीमें हिस्सा लेंगी. लेकिन बीसीसीआई ने यह निर्णय लिया है कि वे अब आईपीएल में 8 नहीं बल्कि 10 टीमों को उतारेंगे. 2022 में आयोजित होने वाले आईपीएल 15 में 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इन टीमों की नीलामी 2021 सत्र के आखिर तक की जाएगी.

गांगुली-शाह ने की बैठक

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) सहित बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने शनिवार को साल की शुरुआत में आईपीएल संचालन समिति द्वारा अनुमोदित विभिन्न नीतिगत निर्णयों पर विचार के लिए शनिवार को एक बैठक की. बता दें कि गांगुली पहले भी कई बार ये संकेत दे चुके हैं कि आईपीएल में 2 और टीमों को बढ़ाया जा सकता है. 

अगले साल होंगी 10 टीमें 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी. इन टीमों की नीलामी इसी साल मई में आईपीएल के आखिरी चरण के दौरान की जाएगी. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘अगले साल से आईपीएल में 10 टीमें होंगी और इस वर्ष मई के महीने तक नई फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और इस से जुड़ी विभिन्न चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.’ उन्होंने कहा, ‘एक बार टीमें तय हो जाएंगी तो वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकती हैं, जिसमें काफी समय लगता है.’

दो साल बाद भारत में होगा आईपीएल

आईपीएल (IPL) दो साल बाद एक बार फिर भारत में खेला जाएगा. आखिरी बार 2019 में भारत में आईपीएल (IPL) खेला गया था. 2020 में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते आईपीएल (IPL) यूएई में आयोजित किया गया था, लेकिन इस साल एक बार फिर ये टूर्नामेंट भारत में होगा. इस साल आईपीएल देश की 6 जगहों पर आयोजित किया जाएगा. आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. ये मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top