Horoscope

राशिफल 17 मार्च: मिथुन, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि वालों को हो सकती हानि, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 17 March 2021: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का राशिफल विशेष है. आज शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. आइए जानते सभी राशियों का भविष्यफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 17 मार्च बुधवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. इस दिन को विनायक चतुर्थी भी कहा जाता है. यह दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है. चंद्रमा मेष राशि में विराजमान रहेगा. शुक्र ग्रह आज कुंभ राशि से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ग्रहों की चाल आज सभी राशियों पर विशेष प्रभाव डाल रही है. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का राशिफल.

मेष- आज सहयोग मिलेगा मगर थोड़ा सतर्कता हुए कम ही बोले तो अच्छा होगा. खुद को सकारात्मक कार्यों में लगाए रखें. ऑफिशियल कार्यों से जल्द राहत मिलेगी. बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो थोड़ा सावधानी बरतें, गलती होने की आशंका है. कारोबार को लेकर घाटा हो सकता है, जिसके चलते कर्ज का बोझ चढ़ सकता है. अभिभावकों को संतान की गलत बातों का समर्थन नहीं करना चाहिए. युवाओं को बुरी संगत के प्रति सचेत रहना चाहिए. मधुमेह उच्च रक्तचाप के मरीजों को नियमित दिनचर्या रखें. परिवार में धार्मिक यात्रा का विचार बन सकता है तो पूरे परिवार के साथ जाने का प्रयास करें.

वृष- आज के दिन परिश्रम और प्रयास में अपनी ओर से कोई कमी न रखें, तो वहीं दूसरी ओर पहले की हुई प्लानिंग सुचारू रूप से पूरा कर पाने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को टीमवर्क से काम करने की जरूरत है. महत्वपूर्ण बैठक होने की संभावना है, जिसमें बड़ी जिम्मेदारियां मिल जाएं. टेलीकम्यूनिकेशन का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. युवाओं के लिए दिन कल जैसा ही रहने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों में जलन और दर्द होने की आशंका है. संतान के स्वास्थ्य पर नजर रखें, घर में यदि संतान कई दिन से बीमार है तो लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है.

मिथुन- आज के दिन बेवजह की चिड़चिड़ाहट मानसिक तनाव को न्योता दे सकती है. खुद को परिस्थितियों के हिसाब से संयमित रखने का प्रयास करें. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेगी. हार्डवेयर का व्यापार करने वाले ग्राहकों की मांग पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. करियर को लेकर युवाओं को थोड़ा खुद में बदलाव लाने की जरूरत है. लक्ष्य निश्चित कर पूरे परिश्रम से जुटेंगे तो ही सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर इंफेक्शन की चपेट में आने की आशंका है. यात्रा या ड्राइविंग करते समय थोड़ा सावधानी बरतें, वाहन दुर्घटना की आशंका है. घर-परिवार में किसी अपने के जाने से मन दुखी रह सकता है.

कर्क- आज के दिन विधिवत कार्यों को पूरा करने से लाभ मिलेगा, दूसरे भी आपकी मदद के लिए तत्पर रहेंगे. आर्थिक योजनाओं में निवेश कर रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाएं. स्थानांतरण और पदोन्नति की संभावना प्रबल है. बड़े व्यापारी नियम कानून का पालन विशेष तौर पर करें. पार्टनरशिप में काम करने के लिए नए व्यापारी आपकी ओर रुझान बढ़ा सकते हैं. विद्यार्थियों को फोकस और बढ़ाना होगा, जो लोग मोबाइल टीवी या लैपटॉप का प्रयोग करते हैं, उन्हें अपनी आंखों की नियमित जांच करानी चाहिए. घर-परिवार के आसपास कोई जरूरतमंद व्यक्ति सहयोग की अपेक्षा से आया है तो पूरे तनमन के साथ उसकी मदद करें.

सिंह- आज का दिन आपके लिए सफलता से भरपूर होगा. अध्ययन के लिए समय अच्छा चल रहा है. धार्मिक पुस्तकों का भी ज्ञान लेना उत्तम रहेगा. पदोन्नति या फिर सैलरी में बढ़ोत्तरी के आसार हैं. बॉस व उच्चाधिकारी का सानिध्य मिलेगा. ध्यान रखें किसी महत्वपूर्ण काम में कोई गलती न होने पाए. विरोधियों से सतर्क रहते हुए सकारात्मक ऊर्जा के साथ बढ़ते रहें. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को अच्छा मौका मिलेगा. सड़क या ऊंचाई वाली जगह पर चलते हुए सतर्क रहें, गिरकर चोट लगने की आशंका है. जमीन और संपत्ति से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी. परिवार में सभी का सहयोग और सम्मान मिलेगा.

कन्या- आज के दिन नए संपर्क के साथ मेलजोल बढ़ाना चाहिए. नौकरी को लेकर अच्छे ऑफर आए तो विचार किया जा सकता है, साथ ही महिला सहकर्मी से विवाद न हो, इस बात का खास ख्याल रखें. कारोबार में अच्छे लाभ के संकेत हैं. जल्द स्थितियां और फेवर में होंगी. युवाओं को आजीविका के क्षेत्र में नई नई चुनौतियां मिलती हुई दिख रही हैं, इसलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. स्वास्थ्य के लिहाज से बीपी से जूझ रहे लोगों को सतर्क रहना होगा. अचानक तबीयत बिगड़ने की आशंका है. अपनों के कटु शब्द मन खराब कर सकते हैं, लेकिन संयमित रहते हुए कोई कड़ी प्रतिक्रिया न दें.

तुला- आज के दिन किसी न किसी माध्य में भौतिक सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी. ऑफिशियल कामकाज में भी प्रदर्शन सबसे बेहतर रहेगा, बढ़-चढ़ कर सभी कार्यों को पूरा करें. नया कारोबार शुरू करने के अच्छे मौके मिलेंगे. मशीनों और हार्डवेयर के कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा. फुटकर दुकानदारों को ग्राहकों की पसंद के हिसाब से सामान की वापसी का ऑफर भी रखना होगा. सेहत को लेकर स्थितियां उतार-चढ़ाव वाली रहेंगी, जो लोग बीमार चल रहें हैं वह विशेष अलर्ट रहें. परिवार में विवाद की आशंका है. प्रयास करें कि किसी वरिष्ठ के साथ आपकी कोई झड़प न हो. घर की जरूरत का सामान खरीदने के लिए दिन शुभ है.

वृश्चिक- आज के दिन निवेश से संबंधित योजना बनानी चाहिए. टेलीकॉलर का काम करने वालों को टारगेट पूरे होने से लाभ मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल कार्यभार बढ़ेगा. होम अप्लायंसेज का व्यापार करने वालों के लिए सतर्क रहने का दिन है. हिसाब-किताब में चूक से नुकसान हो सकता है. दवाईयों का बिजनेस करने वाले लाभ कमा सकते हैं. अभिभावकों को छोटे बच्चों के बदलते नेचर और संगत पर नजर रखनी होगी. सेहत को लेकर हाथ में चोट लगने की आशंका है, काम के दौरान थोड़ी सावधानी बरतें. यदि पिता के स्वास्थ्य में गिरावट चल रही है तो उनकी देखभाल की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

धनु- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि बिना मांगे किसी भी मुद्दे पर सलाह देने से बचें. आर्थिक तौर पर थोड़ा तनाव रह सकता है. आजीविका में कठोर मेहनत करते हुए आगे बढ़ने का समय चल रहा है. क्षमता-योग्यता के बूते सम्मान पाएंगे. खाने-पीने का कारोबार करने वालों के लिए अच्छा लाभ है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही महंगी पड़ेगी. समय बर्बाद करने से बचें. युवाओं को करियर के प्रति अधिक गंभीरता दिखानी होगी. सड़क पर चलते समय थोड़ी सावधानी बरतें, चोट लगने की आशंका है. घरवालों के साथ कहीं घूमने फिरने का प्लान हो सकता है.

मकर- आज के दिन यदि काम न बन रहे हों तो निराश न हो, बल्कि अंतिम छोर तक प्रयास करने चाहिए. सामाजिक कार्यरत लोगों को भागीदारी बढ़ाने की जरूरत है. कोई मदद मांगने आ रहा है तो हर संभव मदद करें. सेल्स और मार्केटिंग के लोगों के लिए लाभ का दिन है. क्लाइंट के साथ साथ ऑफिस में भी भूमिका की सराहना होगी. लोहें का कारोबार करने वालों को बड़ी डील मिलेगी. व्यापारिक मामलों में बिना अनुभवी व्यक्ति से सलाह बगैर बड़ा निवेश न करें. महामारी के प्रति सतर्क रहें, तो वहीं इम्यूनिटी बढ़ाने वाले खान-पान पर जोर दें. अपनों से मिलने का मौका मिलेगा, इससे मन प्रसन्न होगा.

कुम्भ- आज के दिन जहां एक ओर इच्छाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहना है, तो वहीं दूसरी ओर आपके व्यवहार से किसी को नुकसान न हो इस बात पर भी ध्यान रखें. ऑफिस में सहयोगी की मदद करनी पड़ सकती है. कारोबारी वर्ग को सरकारी अधिकारियों के साथ नोकझोंक से बचना होगा. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. युवा वर्ग दिमाग को सक्रिय रखें और अवसर मिलने पर खुद को साबित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दें. सेहत को देखते हुए ठंडी चीजों का परहेज करें. गला खराब होने या जुकाम होने से परेशान हो सकते हैं. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है.

मीन- आज के दिन ठोस प्लानिंग की अनिवार्यता महसूस होगी, कोई बड़ा इवेंट करने जा रहे हैं तो जरूरी तथ्यों को जानना आपके लिए बेहद जरुरी है. कामकाज में टेक्नोलॉजी का प्रयोग अच्छे परिणाम दे सकता है, लेकिन ध्यान रखें महत्वपूर्ण डाटा लीक न होने पाए. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा कष्टकारी रहेगा. बड़े ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करें कला जगत से जुड़े लोगों को कई अच्छे मिलेंगे. बीमार या अस्पताल में भर्ती लोगों को इन्फेक्शन से बचने की जरूरत रहेगी. पारिवारिक सदस्यों पर प्रेम और मीठी वाणी का गहरा प्रभाव पड़ेगा, अपने दिल की बातों को किसी नजदीकी व्यक्ति से साझा किया जा सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top