OFFICENEWS

Vastu Shastra: गुरूवार के दिन घर में करें ये उपाय, धन संबंधी परेशानी होगी दूर, दांपत्य जीवन में भी आएगी मधुरता

Vastu Shastra For Home: धन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए गुरूवार का दिन उत्तम है. गुरूवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है.

Guruwar ke Upay: नकारात्मक ऊर्जा जब घर में होती है तो कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नकारात्मक ऊर्जा के कारण धन, सेहत, करियर और दांपत्य जीवन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव घर के सदस्यों को भी प्रभावित करती है जिस कारण आपसी कलह और विवाद की स्थिति का भी निर्माण होती है. यदि समय रहते इस समस्या को दूर न किया जाए तो कभी कभी स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है और काफी बुरे परिणामों का सामना करना पड़ता है.

नकारात्मक ऊर्जा को कैसे दूर करें
गुरूवार के दिन कुछ उपायों को अपना कर काफी हद तक घर की नकारात्मक ऊर्जा के प्रभावों को कम किया जा सकता है. गुरूवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. धन की देवी लक्ष्मी जी भगवान विष्णु की पत्नी हैं. भगवान राम और कृष्ण भगवान विष्णु के ही अवतार हैं.

गुरूवार को ये करें
गुरूवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. घर में सत्यनारायण की कथा कराने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और भगवान विष्णु का आर्शीवाद और कृपा बनी रहती है. गुरूवार के दिन भगवान विष्णु को पीले वस्त्र धारण कराने चाहिए. इससे भी भगवान प्रसन्न होते हैं और दुखों को दूर करते हैं. इस दिन घर में घी का दीपक जलाना चाहिए. और भगवान विष्णु की आरती करनी चाहिए. शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसके साथ ही गुरूवार के दिन नहाने के पानी में हल्दी डालकर नहाएं. ऐसा करने से भी कई प्रकार की बाधाओं को दूर करने में मदद मिलती है. वहीं गुरूवार को केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top