OFFICENEWS

Vastu Tips: करियर में हो बाधा या हो पैसों की तंगी, गुरुवार को हल्दी के इन उपायों को जरूर आजमाएं

औषधीय गुणों से भरपूर हल्दी जिसे बेहद शुभ मानकर मांगलिक कार्यों में उपयोग किया जाता है, उसे ज्योतिष शास्त्र में भी कई परेशानियां दूर करने वाला माना गया है. गुरुवार को हल्दी से जुड़े ये उपाय आपकी कई परेशानियां दूर करने में मदद कर सकते हैं.

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि पूरी मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिलती, घर में बात-बात पर क्लेश और लड़ाई-झगड़े होते हैं, आर्थिक तंगी के साथ ही कई तरह की अन्य परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. इन सारी समस्याओं का कारण आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) हो सकती है. इसलिए समय रहते इस नेगेटिव ऊर्जा का उपाय करना बेहद जरूरी है. घर में एक बार सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का संचार होने लगे उसके बाद अपने आप सारी चीजें बेहतर होने लग जाती हैं. इस नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को दूर करने के लिए आप गुरुवार के दिन इन आसान उपायों को आजमा सकते हैं.

गुरुवार को करें हल्दी से जुड़े ये उपाय

हल्दी (Turmeric) न सिर्फ खाने का स्वाद और रंग बढ़ाती है बल्कि सेहत के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish) में भी हल्दी को कई परेशानियां दूर करने के तौर पर जाना जाता है. हल्दी हर मांगलिक कार्य में इस्तेमाल होने के साथ ही गुरु ग्रह से जुड़ी परेशानियां भी दूर करती है. इसलिए गुरुवार को हल्दी से जुड़े ये उपाय जरूर आजमाएं:

1. गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालें. इसके बाद ही इस हल्दी वाले पानी से स्नान करें और स्नान करते समय ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप जरूर करें. ऐसा करने से करियर से जुड़ी दिक्कतें दूर होगी और नौकरी या व्यापार में सफलता मिलेगी. साथ ही हल्दी मिश्रित जल से स्नान करने से विवाह में आ रही दिक्कतें भी दूर हो जाती हैं.
 
2. गुरुवार के दिन अगर किसी जरूरी काम से घर से बाहर निकल रहे हों तो माथे पर हल्दी का तिलक लगाकर निकलें. ऐसा करने से आपके सभी कार्य सफल होंगे.

3. इसके अलावा घर में अगर किसी तरह का वास्तु दोष हो तो घर के सभी कमरों के कोनों में चुटकी भर हल्दी छिड़क देनी चाहिए और घर की बाउंड्री पर भी हल्दी की रेखा बना देनी चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है और घर के लोग भी स्वस्थ रहते हैं.

गुरुवार को इन उपायों से भी दूर होगी हर समस्या

– जिन लोगों की कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर या खराब हो उन्हें गुरुवार का व्रत (Guruwar Vrat) करना चाहिए. 
– अगर आप गुरुवार का व्रत नहीं कर सकते तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करें. इसके अलावा इस दिन अपने माथे पर पीले चंदन का तिलक लगाएं.
– गुरुवार के दिन जरूरतमंदों को शिक्षा से संबंधित किताबें या धार्मिक पुस्तकें दान करने से भी भगवान विष्णु के साथ ही बृहस्पति देव का आशीर्वाद मिलता है और शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलती है.
– आर्थिक परेशानी से बचना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन ना ही किसी से उधार पैसे लें और ना ही किसी को उधार दें. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले किसी विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top