NEWS

Delhi: राशन की डोर स्टेप डिलीवरी पर Central Government ने लगाई रोक, चिट्ठी लिख कही ये बात

दिल्ली सरकार (Delhi Government) की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक ‘राशन कार्ड डोर स्टेप डिलीवरी योजना’ (Door Step Delivery of Ration) पर केंद्र सरकार (Central Government) ने रोक लगा दी है. जिसके बाद AAP ने ट्विटर पर भड़ास निकाली है. 

नई दिल्ली: राशन की डोर स्टेप डिलीवरी (Door Step Delivery of Ration) करने वाली दिल्ली सरकार (Delhi Government) की योजना पर शुक्रवार को केंद्र सरकार (Central Government) ने रोक लगा दी है. दिल्ली सरकार के खाद्य आपूर्ति सचिव को मिली केंद्र की चिट्ठी में ये जानकारी दी गई है. 

25 मार्च को लॉन्च होनी थी योजना

केजरीवाल सरकार 25 मार्च से ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ को दिल्ली में लॉन्च करने वाली थी. इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिए गए थे. लेकिन अब केंद्र सरकार ने इस योजना पर रोक लगा दी है. जिसके बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर आरोप लगाया है कि मोदी सरकार राशन माफिया खत्म करने के खिलाफ क्यों है?

क्या है ‘घर-घर राशन योजना’?

राशन माफिया को खत्म करने के लिए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जनवरी में इस योजना का ऐलान किया था. इसके तहत दिल्ली में रहने वाले राशन कार्ड धारकों के घर तक राशन पहुंचाया जाना था. हालांकि पहले की तरह राशन दुकान से लेने वाली योजना भी वैकल्पिक रूप से जारी रहेगी. स्कीम के तहत चीनी, चावल, गेंहू और आटा समेत अन्य सुविधाएं दी जाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top