OFFICENEWS

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ODI Team का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

Team India squad for Paytm ODI Series: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 23 मार्च से होने जा रहा है, जिसके लिए चयन समिति ने भारत की वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. 

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 23 मार्च से होने जा रहा है, जिसके लिए चयन समिति ने भारत की वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. भारत को इंग्लैंड के साथ 23 से 28 मार्च तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज के तीनों मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे.

वनडे टीम में क्रुणाल पांड्या की एंट्री 

सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, क्रुणाल पांड्या और मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने गए. वनडे टीम में हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या को उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से चुना गया. इससे पहले क्रुणाल पांड्या भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में खेल चुके हैं. क्रुणाल पांड्या भारत के लिए 18 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. सूर्यकुमार यादव को भी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने का इनाम मिला है.

पृथ्वी शॉ को मौका नहीं 

क्रुणाल पांड्या (Krunal pandya) को वनडे डेब्यू का इंतजार है. क्रुणाल पांड्या ने विजय हजारे ट्रॉफी में दो नाबाद शतक और दो अर्धशतक जड़े थे. हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक स्कोरर रहे पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीकल की अनदेखी की गई है. पृथ्वी शॉ ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 827 और पडीकल ने 737 रन बनाए थे. इसके अलावा भारतीय घरेलू सर्किट के अच्छे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को वनडे टीम में चुना गया है. प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 22.2 की औसत से 14 विकेट लिए थे.

ये खिलाड़ी वनडे टीम से बाहर

चयन समिति ने मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को इंग्लैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना है, जबकि ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का हिस्सा थे.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज

पहला वनडे: 23 मार्च : पुणे

दूसरा वनडे: 26 मार्च : पुणे

तीसरा वनडे: 28 मार्च : पुणे

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top