OFFICENEWS

Weird News: Customer ने ऑर्डर किए Dozen Masks, 12 डिलीवर होने पर मांगा Refund

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ट्वीट बहुत वायरल (Viral Tweet) हो रहा है. अमेरिका (America) के मिनेसोटा (Minnesota) में रहने वाली एक महिला ने एक दर्जन मास्क (Dozen Masks) का ऑर्डर प्लेस किया था. स्टोर ने 12 मास्क डिलीवर कर दिए, जिसके बाद कस्टमर ने हंगामा मचा दिया. इस अजीबोगरीब मामले (Weird News) ने महिला की मैथ (Math) की समझ पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर कई बार ऐसी चीजें वायरल (Viral Tweet) हो जाती हैं, जिन्हें जानकर आप अपनी हंसी रोक ही नहीं सकते हैं. कुछ ऐसा ही मामला अमेरिका (America) के मिनेसोटा (Minnesota) से सामने आ रहा है. यहां पर एक महिला ने एक दर्जन मास्क (Dozen Masks) ऑर्डर किए थे, लेकिन मैथ (Math) की समझ कम होने की वजह से उसने ऐसा हंगामा किया कि सारी दुनिया हैरान रह गई. आप भी जानिए पूरा मामला (Weird News).

बेबी शॉवर के लिए कस्टमाइज्ड मास्क का ऑर्डर

कभी-कभी कस्टमर्स को चीजें समझाना कितना मुश्किल हो जाता है, यह अमेरिका (America) के मिनेसोटा (Minnesota) में आर्ट एंड क्राफ्ट्स स्टोर (Art & Crafts Store) चलाने वाली जेडा (Zada) से बेहतर कोई नहीं समझ सकता है. उनकी एक कस्टमर ने अपने बेबी शॉवर (Baby Shower) के लिए एक दर्जन मास्क (Dozen Masks) कस्टमाइज करने का ऑर्डर प्लेस किया था. जेडा वॉल्ट (Zada Vault) की मालकिन जेडा मैकक्रे (Zada McCray) ने ऑर्डर के हिसाब से 12 मास्क के साथ 60 डॉलर का बिल भी भेज दिया था. हालांकि, असली मुसीबत तो उसके बाद ही शुरू हुई.

एक दर्जन में 12 या 20?

ऑर्डर की डिलीवरी के बाद जेडा के पास एक मेल आया, जिसकी सब्जेक्ट लाइन में ‘मास्क का गलत ऑर्डर’ (Wrong Mask Order) पढ़कर वे चौंक गईं. उन्हें लगा कि उनसे कोई गलती हुई होगी लेकिन मेल पढ़कर तो वे हैरान रह गईं. दरअसल, उनकी कस्टमर ने मेल में लिखा था कि उन्होंने एक दर्जन मास्क ऑर्डर किए थे, जबकि उन्हें सिर्फ 12 पीस ही मिले. इसलिए वे पूरे ऑर्डर का रिफंड (Refund) चाहती थीं. जेडा ने मेल का जवाब लिखकर कस्टमर को समझाने की कोशिश की, एक दर्जन में 12 मास्क ही आते हैं. लेकिन कस्टमर भी अपनी ही बात पर अड़ी रही. यह देखिए मास्क के इनवॉइस की कॉपी.

आसान नहीं मैथ समझा पाना

कुछ लोग मैथ (Math) को ऐसे ही जान का दुश्मन नहीं कहते हैं. जेडा के काफी समझाने और मेल के वायरल (Viral Mail) हो जाने पर उनकी कस्टमर ने कहा कि उन्होंने दर्जन को Dubzen समझ लिया था और उस हिसाब से वे 20 मास्क मांग रही थीं. अब कस्टमर ने दर्जन को डब्जन (Dubzen) कैसे समझ लिया, यह तो बाकी सभी की समझ से परे है. लेकिन एक अच्छी बिजनेस वुमन (Businesswoman) होने के नाते जेडा ने इस मौके को भी भुना लिया और डब्जन के नाम पर कई नए ऑफर लॉन्च कर दिए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top