Entertainment

Amitabh Bachchan honors: FIAF अवॉर्ड पाने वाले बने पहले भारतीय, नोलन ने भी की तारीफ

Amitabh Bachchan honors: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) को फिल्म धरोहर संरक्षण के क्षेत्र में FIAF 2021 पुरस्कार दिया गया. बिग बी ने ट्विटर पर इस अवॉर्ड के बारे में जानकारी दी है. 

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को 19 मार्च शुक्रवार को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (एफआईएएफ) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 एफआईएएफ अवार्ड (FIAF Award 2021) से सम्मानित किया गया. अमिताभ बच्चन इस अवॉर्ड को पाने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं.

इन दिग्गजों ने की तारीफ 

इस मौके पर हॉलीवुड फिल्मकार मार्टिन स्कॉर्सीज (Martin Scorsese) और क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) ने फिल्म धरोहर के संरक्षण के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सराहना की.

वर्चुअल हुआ समारोह

डिजिटल माध्यम से आयोजित एक समारोह में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एफआईएएफ पुरस्कार (FIAF Award 2021)  से सम्मानित किया गया है. यह पुरस्कार इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म अर्काइव द्वारा प्रदान किया जाता है.

क्या बोले स्कॉर्सीज

इस वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान वीडियो मैसेज में ‘आयरिशमैन’ के डायरेक्टर  मार्टिन स्कॉर्सीज (Martin Scorsese) ने कहा कि बच्चन ने भारत की फिल्मी धरोहर को संजोने में उल्लेखनीय काम किया है.

किसने किया नॉमिनेट 

78 वर्षीय बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम एफआईएएफ संबद्ध फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा नॉमिनेशन किया गया था, जो फिल्म निमार्ता और आर्काइविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत की फिल्मी विरासत के संरक्षण, रेस्टोरेशन, प्रलेखन, प्रदर्शनी और अध्ययन के लिए समर्पित है.

इन फिल्मों में आएंगे नजर 

बिग बी की बैक टू बैक कई फिल्में आ रही हैं. उनकी अगली रिलीज रूमी जाफरी का मनोवैज्ञानिक सस्पेंस ड्रामा ‘चेहरे’ है, जिसमें सह-कलाकार इमरान हाशमी और रिया चक्रवर्ती हैं. अभिनेता वर्तमान में अजय देवगन द्वारा निर्देशित थ्रिलर ‘मेडे’ की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म में रकुल प्रीत सिंह भी हैं. इसके अलावा वह ‘झुंड’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी नजर आने वाले हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top