OFFICENEWS

Ind vs Eng: T20 सीरीज का ‘फाइनल’ आज, Team India के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं ये 4 क्रिकेटर्स

India vs England 5th T20: टी20 सीरीज में फिलहाल भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं. आखिरी टी20 मुकाबले में जो जीतेगा सीरीज पर उसका ही कब्जा होगा. भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीमें आज सीरीज जीतने के लिए जोर लगाएंगी.

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीमें पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में आज सीरीज जीतने के लिए जोर लगाएंगी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7 बजे से ये रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा. टी20 सीरीज में फिलहाल भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं. आखिरी टी20 मुकाबले में जो जीतेगा सीरीज पर उसका ही कब्जा होगा. आइए एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक टी-20 मुकाबले में कौन से 4 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकते हैं.

1. विराट कोहली

टी-20 सीरीज के चार मुकाबलों में विराट कोहली (Virat Kohli) अबतक 150 रन बना चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक जमाए थे. तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने धमाकेदार अंदाज में 37 गेंदों पर नाबाद 77 रन ठोक दिए थे. दूसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया (Team India) को धमाकेदार जीत दिलाई थी. टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में कोहली से एक बड़ी और ताबड़तोड़ पारी की उम्मीद होगी. कोहली अगर इस मैच में अच्छी पारी खेल देते हैं, तो भारत मैच ही नहीं बल्कि सीरीज भी अपने नाम कर सकता है. 

2. रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया गया था. तीसरे और चौथे टी-20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सिर्फ 15 और 12 रनों की पारी ही खेल पाए. टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में रोहित बड़ी पारी खेलकर वापसी की कोशिश में होंगे. ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम टी20 क्रिकेट में 4 शतक हैं और वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. रोहित चल गए तो वह भारत को मैच और सीरीज दोनों ही जिता कर ही दम लेंगे. 

3. सूर्यकुमार यादव

चौथे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 57 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की 31 गेंदों की तूफानी पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. चौथे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर भेजा गया. सूर्यकुमार यादव को चौथे टी-20 मैच में अपनी शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. सूर्यकुमार यादव आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबले में भी भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं. 

4. हार्दिक पंड्या 

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अब गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. चौथे टी-20 मैच में जब भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई हो रही थी, तो ऐसे हालात में हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके. हार्दिक पंड्या का उस दौरान इकॉनमी रेट 4 का रहा था. हार्दिक पंड्या आखिरी और निर्णायक टी-20 मुकाबले में अगर बल्ले से तूफानी पारी खेल देते हैं, तो भारत मैच जीत सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top