OFFICENEWS

mAadhaar ऐप बनाएगा आपको और ज्यादा स्मार्ट, 1 क्लिक पर हो जाएंगे 35 काम

स्मार्ट फोन यूजर्स के लिए mAadhaar बहुत काम का है. अगर आपने अभी तक इस ऐप को डाउनलोड नहीं किया है तो बिना देरी किए इस ऐप को डाउनलोड कर लें क्योंकि इस एक ऐप से आपकी बहुत सी दिक्कतें खत्म हो जाएंगी.

दिल्ली: आधार कार्ड की लगातार बढ़ती Importance को आप जानते ही होंगे. ऐसे में आधार से जुड़ी तमाम जानकारियों को अपडेट करने के लिए UIDAI ने mAadhaar ऐप बनाया है जिससे आपको 1 क्लिक पर 35 जानकारी मिल जाएंगी. इस ऐप के इस्तेमाल से आपका काफी वक्त भी बचेगा और आने-जाने में खर्च होने वाले रुपये भी बचेंगे.

mAadhaar ऐप में क्या है

आधार से जुड़ी समस्याओं के लिए आधार सेवा केंद्र के चक्कर लगाने की अब आपको जरूरत नहीं है. आधार कार्ड फिर से छपवाने, पता अपडेट करने, ऑफ़लाइन ई-केवाईसी, क्यूआर कोडशो या स्कैन करेन, आधार वेरीफिकेशन, मेल / ईमेल सत्यापित वेरीफिकेशन जैसी 35 सेवाओं का लाभ mAadhaar ऐप के जरिए उठाया जा सकता है. इसके लिए बस आपको mAadhaar ऐप को डाउनलोड करना होगा और फिर आपकी बहुत सी दिक्कतें घर बैठे ही हल हो जाएंगी.

mAadhaar ऐप को कैसे डाउनलोड करें

गूगल के प्ले स्टोर से mAadhaar ऐप को बड़ी आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. इसके बाद इस ऐप के जरिए सरकारी सुविधाओं का फायदा उठाया जा सकता है. इस ऐप का उद्देश्य लोगों की उस परेशानी को दूर करना है जो उन्हें बार-बार आधार केंद्र के चक्कर काटने में होती है. डिजिटल इंडिया के इस दौर में ज्यादातर काम ऑनलाइन ही किए जाते हैं. इसी क्रम में ये mAadhaar ऐप भी बनाया गया है. mAadhaar ऐप को हजारों-लाखों लोग यूज करते हैं और घर बैठे ही अपनी जानकारी UIDAI में अपडेट कर लेते हैं.

आधार से पैन लिंक कराने की अंतिम तारीख नजदीक

अगर आपने 31 मार्च 2021 तक अपने आधार कार्ड से पैन लिंक नहीं कराया तो ये आपको बहुत भारी पड़ सकता है. अंतिम तारीख निकलने के बाद आपके आधार कार्ड को Deactivate किया जा सकता है. इतना ही नहीं जब आप Deactivate कार्ड को Activate कराने जाएंगे तो आपसे 10 हजार रुपये तक का जुर्माना भी वसूला जा सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top