Horoscope

राशिफल 25 मार्च: मिथुन, कन्या, धनु और मीन राशि वाले रहें सावधान, सभी राशियों का जानें राशिफल

25 March 2021 Rashifal, Horoscope In Hindi: मेष, वृष, सिंह, धनु और कुंभ राशि वालों के लिए आज का राशिफल महत्वपूर्ण है. आज एकादशी की तिथि है. इस एकादशी की तिथि को आमलकी एकादशी और रंग भरनी एकादशी भी कहा जाता है.

Rashifal Today: पंचांग के अनुसार आज फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन का विशेष धार्मिक महत्व बताया गया है. आज का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहेगा आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

राशिफल (Horoscope Today)

मेष- आज के दिन किए गए प्रयासों से आपको जल्द लाभ मिलेगा. सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं, इसलिए मन प्रसन्न रहेगा. बॉस आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे और प्रमोशन की बात भी चल सकती है. कारोबारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं, इसलिए बहुत सोच समझकर निर्णय करें. युवाओं को प्लानिंग के मुताबिक ही काम करना चाहिए क्योंकि अचानक बदलाव से नुकसान हो सकता है. मौसम को देखते हुए सर्दी-जुकाम होने की आशंका है, इसलिए अत्यधिक ठंडी चीजों का सेवन न करें बुजुर्गों और बच्चों का खास ध्यान रखें. घर के बड़े लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करें, उनकी सुविधाओं को यथासंभव उपलब्ध कराएं.

वृष- आज के दिन बातों में स्पष्टता रखें, आपकी कही गई बातें दूसरों को समझ में आनी चाहिए अन्यथा लोग सही बातों को भी खुद के मन मुताबिक मतलब निकाल सकते हैं. ऑफिस में नियम कानूनों का पालन करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करें. कारोबारियों को ग्राहकों की पसंद और नापसंद का गंभीरता से ख्याल रखना चाहिए. युवा वर्ग को माता-पिता की बातों का पालन करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रोगों से पीड़ित लोगों को नियमित तौर पर दवा का सेवन करना होगा. घर में अपनी वाणी को बेहद संतुलित रखें, आपकी बातें किसी को बुरी लग सकती हैं. परिवार में मनमुटाव न बढ़ने दें.

मिथुन- आज के दिन निस्संहेद कठोर मेहनत का परिणाम मिलेगा. भविष्य के लिए नई प्लानिंग करने का भी समय आ चुका है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी के लिए दिन उपयुक्त है, लक्ष्य तक पहुंचने के लिए समय अच्छा चल रहा है. कारोबारियों के लिए नुकसान की आशंकाएं हैं. युवाओं को अपनी नॉलेज को बढ़ाने के लिए प्लानिंग करनी होगी. विद्यार्थी परीक्षाओं को देखते हुए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दें. नसों में खिंचाव और मांसपेशियों में दर्द उठ सकता है. परेशानी लंबे समय से बनी हुई है तो डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी रहेगा. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है.

कर्क- आज व्यर्थ की उलझनों से छुटकारा मिलने की संभावना है, इससे मनोबल बढ़ेगा और पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में सजगता आपको काफी लाभ देगी. विरोधियों के साथ आपका व्यवहार सम्मानजनक होगा, तो वहीं दूसरी ओर मानसिक शांति भंग करने का प्रयास करेंगे. कारोबार में बढ़ोत्तरी के लिए अब कड़े फैसले लेने की जरूरत है, उत्पादों की गुणवत्ता और ग्राहकों के साथ अपने संबंध बेहतर करने होंगे. युवाओं को माता-पिता की सेवा करनी है. सेहत खराब हो सकता है इसलिए दिनचर्या और खानपान में कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में किसी मुद्दे पर मतभेद हो रहा है तो अपनों की सलाह पर अवश्य गौर करें.

सिंह- आज खुद को मानसिक तौर पर बहुत सतर्क और मजबूत रखने की जरूरत होगी. विरोधी आपके लिए कुचक्र रच सकते हैं, इसलिए सुनी सुनाई बातों पर भरोसा बिल्कुल न करें. बैंकिंग सेक्टर में काम करने वालों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है, लेकिन ध्यान रखना होगा कि उसके दिए गए काम को पूरी दक्षता के साथ पूरा करें. थोक व्यापार करने वाले कारोबारियों को आर्थिक मामले में सजग रहना होगा. विद्यार्थियों के लिए कंबाइंड स्टडी लाभप्रद रहेगी. युवा करियर के नए आयाम भी तलाशते रहें. एलर्जी से परेशान लोग कोई भी नया प्रोडेक्ट यूज न करें. घर के जरूरत के सामान की खरीदारी कल के लिए टाल दें.

कन्या- आज के दिन जब तक किसी भी मामले की पूरी जानकारी ना हो उसमें किसी का भी पक्ष न लें, इससे सामाजिक छवि को चोट पहुंचेगी. रूप सज्जा के लिए समय निकालें, क्योंकि व्यक्तित्व को निखार के लिए यह आवश्यक है. कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं. पदोन्नति की भी पूर्ण संभावनाएं बन रही है. व्यापारी बड़े पैसे के लेनदेन में गलती कर सकते हैंद्व इसलिए वरिष्ठ लोगों की मौजूदगी लाभकारी होगी. स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने वाले बहुत सावधान रहें. महामारी को देखते हुए लापरवाही से बचें. आसपास के लोगों से व्यर्थ की बातों पर विवाद हो सकता है, इसलिए मामूली बातों को इग्नोर करें.

तुला- आज के दिन मन में अकारण चिंता को न्योता देने से बचें. इससे तनाव बढ़ेगा और स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. ऑफिस के विवादित मामलों से खुद को दूर रखें और बिना मांगे सलाह न दें. कारोबार में कोई नई डील के लिए जा रहे हैं तो दस्तावेज मजबूत रखें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. युवाओं का महत्वपूर्ण कार्यों से ध्यान भटक सकता है. अभिभावकों को अलर्ट रहना होगा. विद्यार्थियों के लिए समय बहुत महत्वपूर्ण है, इसे व्यर्थ न गंवाएं. स्वास्थ्य को लेकर दिनचर्या में लापरवाही न करें. घर परिवार से दूर रहने वालों की त्यौहार के मौके पर घर वापसी हो सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन चौकन्ना रहना होगा, क्योंकि चीजों में अनदेखी निकट भविष्य में नुकसानदेह हो सकती है. उच्च अधिकारी काम की गुणवत्ता पर निगाह रख रहे हैं, इसलिए बगैर कोई लापरवाही बरते. खुदरा व्यापारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होगा. ध्यान रखें उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी न आए. युवाओं का अति आत्मविश्वास, उन्हें गंभीर गलती करा सकता है, इसको लेकर सतर्क रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाल-ही में सर्जरी आदि कराई हो, ऐसे लोगों को सतर्कता रखनी होगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. सामाजिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिल रहा है तो बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करें. सामाजिक प्रतिष्ठा और बढ़ेगी.

धनु- आज के दिन मन में सीखने की प्रवृत्ति बनानी होगी. नौकरी कर रहे लोग कार्य बेहतर करने के लिए पूरे समर्पण और अपग्रेड जानकारी रखें. बड़े व्यापारी आर्थिक लेनदेन करें, पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो पारदर्शिता अनिवार्य है. शोध परक कार्यों में लगे युवाओं के लिए दिन अधिक शुभ है. मौजूदा प्रोजेक्ट से आपको शानदार एक्सपोजर मिलेगा. महिलाओं को बढ़ते वजन को लेकर सतर्क हो जाने की जरूरत है. अच्छे स्वास्थ्य के लिए जितना हो सके, हल्का भोजन जैसे फल स्प्राउट आदि का उपयोग करें. आवश्यकता से आधा भोजन ही करना उपयुक्त रहेगा. घर के छोटे बच्चों के सेहत के प्रति सतर्कता रखनी होगी.

मकर- आज के दिन आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आय के विकल्पों की तलाश करनी चाहिए. बड़े प्रोजेक्ट में सीधे जुड़ने के बजाय पहले क्षेत्र के वरिष्ठजनों के साथ रहकर थोड़ा अनुभव जोड़ना लाभकारी होगा. कार्यस्थल पर सराहना मिलती है तो उसे अहंकार में न बदलने दें. मैनेजमेंट संबंधी नौकरी करने वालों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. बिजनेस की बड़ी डील से पहले कागजी कार्रवाई में कोई लापरवाही न बरतें. सेहत को लेकर छोटी-मोटी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. बड़े भाई को संगति को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें, नशे या दूसरे व्यसन से दूर रखें. जीवनसाथी को पदोन्नति की संभावना है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा.

कुम्भ- आज के दिन छोटी-छोटी बातों से ही मन को प्रसन्न रखें. ऑफिशियल कार्यों में मन कुछ कम लगेगा, इसलिए काम के दबाव से खुद को दूर रखें, मगर पूरी तरह काम बंद करना भी ठीक नहीं होगा. कपड़े के कारोबारी नुकसान उठा सकते हैं, इसलिए विशेष सतर्क रहें. जनसंचार से जुड़ा कोर्स करने की तैयारी कर रहे युवाओं को खुद को अपडेट रखना होगा. रक्तचाप के रोगियों को लो बीपी की वजह से थकान महसूस हो सकती है. डॉक्टर की सलाह से दवाएं और दिनचर्या नियमित करें. परिवार के साथ संबंध मधुर बनाकर चलने होंगे. किसी विवादित मुद्दे पर नजदिक व्यक्ति की राय को अनदेखी न करें.

मीन- आज के दिन अपना कोई मदद की उम्मीद लेकर आ रहा है तो उसे निराश न करें. व्यापारिक मामलों में कहीं कोई बाधा आ रही है तो अनुभवी व्यक्ति से मार्गदर्शन लेना सही रहेगा. ध्यान रखें कारोबार में नुकसान की आशंका है. हिसाब-किताब में पारदर्शिता बनाए रखें. अध्ययन का यह सही समय है, प्रयास करें कि मन को शांति देने के लिए धार्मिक चीजों को पढ़े और लिखेंं. विद्यार्थियों को पढ़ाई करते वक्त एकाग्रता बनाने का प्रयास करना चाहिए. मन का चंचलपन परिणाम खराब कर सकता है. शारीरिक सक्रियता बनाए रखने के लिए व्यायाम और योग जरूरी है. अपने विशेष दिन को परिवार के साथ समय बिताना चाहिए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top