Automobile

सस्ती Maruti Alto खरीदने के लिए बचें हैं केवल 5 दिन, इसपर मिल रहा है भारी भरकम डिस्काउंट, जानें सबकुछ

Maruti Alto भारत की सबसे बिकने वाली कार है. कम बजट के चलते लोग इसे काफी पसंद करते है. इस कार की कीमत 2.99 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होकर 4.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है. तो आपके लिए ये आखिरी मौका होगा इस कार को सस्ते में खरीदने के लिए, क्यूंकि अप्रैल से ये मॉडल भी महंगा हो जायेगा.

नई दिल्ली. देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने हाल में ही अपनी कारों की कीमतों में अप्रैल से वृद्धि की घोषणा की हैं. कंपनी इस कीमत वृद्धि के पीछे रॉ मटेरियल का महंगा होना बता रही है. कई मीडिया रिपोर्ट में कम से कम 34,000 रुपये तक की वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिसियल स्टेटमेंट नहीं आया है. अप्रैल से अन्य मॉडल के साथ कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल Maruti Alto के प्राइस बढ़ने तय है, लेकिन कंपनी अपनी इस मॉडल पर इस महीने शानदार डिस्काउंट दे रही है. खरीदारों के लिए इस मॉडल को सस्ते में खरीदने का ये आखिरी मौका होगा. 

ये भी पढ़ें: Honda Cars Festive Offer: होंडा का फेस्टिव ऑफर; WR-V, Jazz, City जैसी कारों पर 2.50 लाख रु तक की छूट

Maruti Alto पर डिस्काउंट – कंपनी Arena डीलरशिप द्वारा बेचीं जाने वाली अपनी सबसे सस्ती कार Maruti Alto पर कुल 39,000 रुपये का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. जिसमे 20,000 रुपये का कंज्यूमर ऑफर, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 4,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल है. कंपनी की तरफ से ये  ऑफर इस मॉडल के पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट पर लागू है. 

Maruti Alto का इंजन और परफॉरमेंस – कंपनी ने इस कार में 796 cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 48PS की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. इसका पेट्रोल मॉडल 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है वहीं सीएनजी वेरिएंट 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देता है. 

ये भी पढ़ें: बेचना चाहते है अपनी पुरानी कार, तो यहां मिलेगा बेस्ट ऑफर, तीन स्टेप में बेचें Car

कंपनी अपनी इस सबसे लोकप्रिय कार की नेक्स्ट जनरेशन पर भी मार्केट में उतारने की तैयारी में है. लेकिन अभी तक इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिसियल स्टेटमेंट शेयर नहीं किया गया है. लेकिन सूत्रों की मानें तो इस मॉडल की नेक्स्ट जेनरेशन कार को कंपनी इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है. 

Maruti Alto की कीमत – ये कार भारत की सबसे बिकने वाली  कार है. कम बजट के चलते लोग इसे काफी पसंद करते है. इस कार की कीमत 2.99 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होकर 4.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है. तो आपके लिए ये आखिरी मौका होगा इस कार को सस्ते में खरीदने के लिए, क्यूंकि अप्रैल से ये मॉडल भी महंगा हो जायेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top