Horoscope

राशिफल 27 मार्च: वृष, मिथुन, कन्या, धनु और कुंभ राशि वाले रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

Horoscope In Hindi: राशिफल की दृष्टि से आज का दिन विशेष है. आज कुछ राशियों को शिक्षा, करियर, जॉब और सेहत के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 27 मार्च 2021 शनिवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य देव मीन राशि में शुक्र के साथ युति बनाए हुए हैं. शनि और गुरू मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. इन सभी ग्रहों का प्रभाव आज सभी राशियों पर देखने को मिलेगा.

Rashifal (Horoscope Today)

मेष- आज सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर और पूरे दिन प्रसन्न महसूस करेंगे. प्लानिंग के लिए अच्छा दिन है. कोई खरीदारी करने का मन है तो ईएमआई का विकल्प भी लाभकारी होगा. कारोबार को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी. करियर को लेकर अगर कोई खास तैयारी करना चाहते हैं तो आज से शुरुआत करना श्रेयकर होगा. अपनी वाणी को लेकर थोड़ा सतर्क रहें और विनम्रता का भाव बनाए रखें, अन्यथा परेशानी में घिर सकते हैं. दांत या मसूड़े में कोई समस्या है तो डेंटिस से अवश्य मिले. परिवार में कोई सदस्य अगर मुश्किल में है तो सहयोग मांगने की प्रतीक्षा किए बगैर खुद आगे बढ़कर हर संभव मदद का प्रयास करें.

वृष- आज आपको पर्सनल और प्रोफेशनल कामकाज या रिश्ते का अंतर समझकर काम करना होगा. ऑफिस में कोई जूनियर पूरी मेहनत से आपके साथ लगता है उनका प्रत्साहन बढ़ाने के लिए उपहार दे सकते हैं व्यापारियों के लिए दिन अच्छा समय है. कुछ नया करना चाहते हैं, प्लानिंग के लिए दिन शुभ रहेगा. युवाओं को माता-पिता के साथ बिताना चाहिए, उनका आशीर्वाद कवच के समान होगा. विद्यार्थियों को शिक्षकों की बातों की अनदेखी नहीं करनी है. सेहत में अगर आप बीपी या शुगर से पीड़ित है तो विशेष ध्यान रखें. वहीं कोई नशा करते हैं तो उससे तत्काल छोड़ दें. परिवार में सभी का सहयोग और सम्मान मिलेगा.

मिथनु – आज के दिन बड़ों के निर्देशों का पालन करें. समाज में सीनियर या बॉस की सलाह लेना बहुत ही फायदेमंद रहेगा. विदेशी कंपनी में कार्यरत लोगों को अधिक काम करना होगा. दूसरी ओर जो विदेशी कंपनी की नौकरी की तलाश में आ रहे हैं, उन्हें सकारात्मक सूचना मिलेगी. व्यापारियों को थोड़ा संभल कर चलें, खर्चों का पूरा विवरण रखें, ज्यादा खरीदारी करना आज ठीक नहीं रहेगा. युवा और विद्यार्थी अपनों से बड़ों के साथ व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें. स्वास्थ्य को लेकर आज ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. घर में बड़ों के साथ संबंध मधुर रहेंगे, उनके आशीर्वाद लेकर सभी का हर संभव सहयोग करें.

कर्क- आज के दिन फिजूलखर्ची से अनिवार्य रूप से बचें. आपकी सकारात्मक ऊर्जा और समर्पण को देखते हुए ऑफिस में बॉस अधिक कार्य दे सकते हैं. व्यापारी क्लाइंट को प्रसन्न रखने पर फोकस करें, अगर आप उनको कुछ उपहार देना चाहते हैं तो दे सकते हैं. विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में कंपीटिशन के लिए तैयार रहें. सफलता पाने के लिए परिश्रम के साथ कोई समझौता न करें. हाथों की देखभाल के साथ चोट से बचने की जरूरत होगी. जीवन साथी से अगर किसी बात पर विवाद हुआ है माता-पिता किसी वस्तु की मांग कर रहा हो तो आप उसको आज पूरा कर सकते हैं.

सिंह- आज के दिन अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है. मन को भटकने से बचाएं, अन्यथा आपके विरोधी इसे आपकी कमजोरी के तौर पर प्रचारित कर नुकसान पहुंचा सकता है. कार्यस्थल पर सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाएं. किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता कठिनाई में डाल सकती है. जिन्हें शुगर की समस्या है, उन्हें खानपान की अनियमितता समस्या बढ़ सकती है. पारिवारिक स्थिति बेहतर रहेगी. अतिथियों के स्वागत- सत्कार का मौका मिलेगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़ा कोई काम पेंडिंग है तो थोड़ा सतर्कता रहें और कहीं पहले से ही कोई मुकदमा चल रहा है तो पेशी आदि पर जाते समय पूरी तैयारी के साथ जाएं. जल्द परिस्थितियां अनुकूल होंगी.

कन्या- आज मूड ऑफ रहने से काम बिगड़ सकते हैं, संभव हो तो अनावश्यक बातों को इग्नोर करें. ऑफिस में अनावश्यक बड़बोलापन दिखाने के बजाय काम पर फोकस करें. व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा और लंबे समय से अटका धन मिलने से आर्थिकी को राहत मिलेगी. प्रतियोगिता आदि की तैयारी कर रहें विद्यार्थियों के लिए दिन आलस्य से भरा और निराशाजनक हो सकता है. पेट का खास ध्यान रखें दर्द उठ सकता है, प्रयास करें कि बहुतत तला-भुना या मसालेदार खाने से बचें. गर्भवती महिलाएं गर्भस्थ शिशु की सुरक्षा का ध्यान रखें, चोट आदि लगने की आशंका है. परिवार में आज थोड़ा तनाव भरा माहौल होगा.

तुला- आज आप पर नकारात्मक चीजें भारी पड़ सकती हैं, इसलिए खुद को सकारात्मक बनाने के लिए पूरे प्रयास करें. नौकरी में बदलाव की संभावनाएं बन रही हैं, यदि नौकरी बदलना चाहते हैं तो अपने प्रयासों में तेजी लाएं. कारोबारी अलर्ट रहें आप खुद या कर्मचारी किसी रूप में कोई गैरकानूनी काम न करें, अफसरों की छापेमारी आदि की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर आज कुछ आराम की जरूरत है. हृदय रोगी खासतौर पर अलर्ट रहें. सीने में दर्द या एंजाइना हो सकता है. भाई के साथ वाद विवाद की आशंका है, थोड़ा सहनशीलता दिखाएं और बड़े भाई नाराजगी दिखाते हैं तो धैर्य और आदर से बर्ताव करें.

वृश्चिक- आज के दिन आपको कोई प्रवोक करता है तो उनकी बातों में आने से बचें, अन्यथा यह व्यवहार आपके विरुद्ध जा सकता है. ऑफिस में उन्नति की प्रबल संभावनाओं वाला है. व्यापार बढ़ाना चाहते हैं तो प्रयासों में और तेजी लाएं. खुद को किसी भी प्रकार के आलस्य से बचने की जरूरत है. इसके चलते आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. विद्यार्थी यह न समझें कि एक बार की पढ़ाई से आपको सब कुछ कंठस्थ हो गया, नियमित अभ्यास से ही परिणाम मन मुताबिक आ सकेगा. स्वास्थ्य को लेकर पेट संबंधित परेशानियां बढ़ सकती हैं. खुद को तनावमुक्त रखते हुए सभी के साथ सहयोग का व्यवहार रखें.

धनु- आज के दिन दिमाग पैसा कमाने के नए नए आइडिया खोजने के लिए दौड़ेगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए दिन कुछ कठिनाई भरा हो सकता है. व्यापारियों को ध्यान रखना होगा कि आंख मूंदकर अधिक उधार न बांटें, अन्यथा इसकी वापसी मुश्किल हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए बहुत ही चुनौतियों वाला समय है. किसी भी परीक्षा या कंपटीशन से डरे नहीं बल्कि सामना करें. स्वास्थ्य को लेकर ब्लड या दूसरे अंग में इंफेक्शन की दिक्कत उभर सकती है. मच्छरों से बचकर रहने की जरूरत है. जीवन साथी के साथ आपकी कुछ बहस हो सकती है तालमेल बनाए रखें और प्यार बढ़ाने की कोशिश करें.

मकर- आज के दिन आपको अपने ज्ञान का बिल्कुल भी घमंड नहीं होना चाहिए. जैसे-जैसे आप का ज्ञान बढ़ता है वैसे वैसे आपको और विनम्र रहने की जरूरत है. आज बॉस के साथ कुछ अनबन हो. ऐसे में ऐसी कोई बात न करें, जिससे आपकी नौकरी पर आंच आए. व्यापारियों के लिए आज बहुत ही दिमाग से काम लेने की जरूरत है. अपने बड़े क्लाइंटों के साथ मधुर व्यवहार रखें, क्योंकि यह आपको उन्नति के मार्ग पर ले जा सकते हैं. सेहत को लेकर मोटापा थायराइड जैसी दिक्कतें पैदा कर सकता है. संतुलित आहार लें और नियमित व्यायाम करें. परिवार में आज अच्छा माहौल रहेगा.

कुम्भ- आज आप जितनी मेहनत और तपस्या करेंगे, उतना ही यश की प्राप्ति होगी. यदि नौकरी में मन नहीं लग रहा है तो फिलहाल शांत रहकर काम करें, क्योंकि अभी नौकरी छोड़ना ठीक नहीं होगा. टैक्सटाइल या रेडीमेड कपड़ों का काम कर रहे हैं तो दिन शुभ है, निवेश आदि करना लाभकारी होगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी अगर किसी चीज की तैयारी कर रहे हैं तो दिन उनके लिए अच्छा है. साथ ही याद करने वाला काम ज्यादा करना बेहत होगा. लीवर संबंधी दिक्कत उभर सकती है. मां के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. संभव हो तो उन्हें उनकी पसंद की जगह पर घूमा दें.

मीन- आज लालच की प्रवृत्ति हावी होने का प्रयास कर सकती है. सतर्क रहें. ऑफिस में कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा, पूरे उत्साह के साथ जाएं. वरिष्ठ लोगों के साथ काम करने का अवसर को हाथ से न जाने दें. व्यापारी वर्ग को नियमानुसार काम करें. किसी भी मुनाफे या अत्यधिक लालच के चक्कर में गैरकानूनी टैक्स चोरी आदि काम बिल्कुल न करें. विद्यार्थियों के लिए यह समय तकनीकी ज्ञान बढ़ाने का है. पढ़ाई की स्टाइल को थोड़ा अपग्रेड करें. स्वास्थ्य को लेकर हाथों की देखभाल करें, दुर्घटनावश गंभीर चोट लगने की आशंका है. घर में कोई पूजा पाठ या सांस्कृतिक कार्यक्रम होने का योग दिख रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top