OFFICENEWS

Recharge Plan: BSNL का 108 रुपये का प्लान, 60 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 1GB डाटा मुफ्त

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता प्री-पेड प्लान पेश किया है. इस प्लान में लोगों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही रोजाना 1GB डाटा की सुविधा भी उपलब्ध है.

नई दिल्ली: अगर आपको सस्ते और लंबी वैधता वाले रिचार्ज प्लान की तलाश है तो भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का ऑफर आपके लिए बेहतर विकल्प है. BSNL के ज्यादातर रिचार्ज प्लान (Recharge Plan) अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों Jio, Airtel और  Vi के मुकाबले सस्ते और लंबी वैधता वाले हैं. आप BSNL के रिचार्ज प्लान लेकर इसके कॉलिंग और नेट फैसिलिटी का फायदा उठा सकते हैं. 

108 रुपये में मिल रहा है BSNL का प्लान

गजट 360 पोर्टल के मुताबिक BSNL का ऐसा ही एक प्री-पेड प्लान 108 रुपये में मिल रहा है. इस प्लान (Recharge Plan) की वैधता 60 दिनों तक की है. इस प्लान में आपको डेली डाटा और कॉलिंग जैसे बेनिफेट प्राप्त होते हैं. जियो, एयरटेल व वीआई (वोडाफोन आइडिया) इतनी कीमत में डेली डाटा जैसे बेनेफिट वाला कोई प्लान पेश नहीं करते हैं. 

अनलिमिटेड कॉलिंग, 500 फ्री SMS की सुविधा

BSNL के इस प्लान (Recharge Plan) में कस्टमर को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्राप्त होती है. इस सुविधा में दिल्ली और मुंबई MTNL के नेटवर्क भी शामिल है. अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा, यह प्लान अनलिमिडेट डाटा बेनेफिट भी प्रदान करता है. हालांकि 1GB डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 80Kbps हो जाती है. इसका मतलब है कि 108 रुपये के प्लान में आप प्रतिदिन 1 जीबी हाई-स्पीड डेटा का ही इस्तेमाल कर सकते हैं. इस प्लान में आपको, कुल मिलाकर 500 एसएमएस की सुविधा मुफ्त प्राप्त होती है.  

पहले 28 दिनों का था  BSNL का प्लान

पहले यह प्लान 28 दिनों तक की वैधता के साथ आता था. जब टेलीकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा बढ़ी तो BSNL ने अपने इस प्री-पेड प्लान (Recharge Plan) की वैलिडिटी 28 दिन से बढ़ाकर 60 दिन कर दी.  BSNL के इस प्लान की दूसरी कंपनियों से तुलना करें तो Airtel कंपनी 129 रुपये का प्रीपेड प्लान देती है. इस प्लान में 24 दिन की वैधता के साथ 1 जीबी डेटा रोजाना मिलता है. वहीं अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 फ्री SMS की सुविधा भी मिलती हैं.

प्रतिस्पर्धी कंपनियों से बेहतर है प्लान

वहीं Jio कंपनी का इस कीमत के आसपास 125 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Recharge Plan) उपलब्ध है. जिसमें लोगों को 28 दिन की वैधता मिलती है. इस अवधि में कस्टमर को डेली 0.5GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 300 फ्री SMS की सुविधा मिलती है. Vi कंपनी भी 129 रुपये का प्लान लाई है, जिसमें 24 दिन की वैधता के साथ डेली 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 फ्री SMS मिलते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top