Horoscope

राशिफल 29 मार्च: वृष, मिथुन, कन्या और कुंभ राशि वाले धन और सेहत का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope In Hindi: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. आज रंगों का पर्व होली है. आज के दिन कुछ राशियों को सेहत और धन संबंधी मामलों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज से चैत्र मास आरंभ हो रहे हैं. आज चैत्र मास की कृष्ण प्रतिपदा है. चंद्रमा आज कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज हस्त नक्षत्र रहेगा. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि समेत सभी राशियों के लिए आज का राशिफल विशेष है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

Rashifal (Horoscope Today)

मेष- आज के दिन आकस्मिक लाभ होने की संभावना है. पुराना ऋण, लाभ के रुप में वापस मिल सकता है. अकेलापन आपको नकारात्मक विचार दे सकता है, इससे बचने में ही भलाई है. इस समय कोई व्यक्ति आपकी बुराई करें, तो भी आपको उस व्यक्ति की तारीफ करनी चाहिए, ऐसा करने से आपके खिलाफ बोलने वाले शत्रु भी मित्र हो जाएगें. युवा वर्ग माता-पिता की बातों को अनदेखा न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से स्किन संबंधित एलर्जी होने की आशंका है, होली खेलने से पूर्व चेहरे व शरीर पर ऑयल या क्रीम अवश्य लगाएं. रिश्तेदार घर आ सकते हैं. आपको पीला, गुलाबी व लाल गुलाल का प्रयोग करना है.

वृष- आज के दिन दूसरों के विवादों से दूर रहना चाहिए, क्योंकि साधारण बात- चीत विवाद का रुप से ले सकती है इसलिए शांत रहें. तो वहीं दूसरी ओर ऊर्जावान रहें कोई व्यक्ति आपसे मित्रता का हाथ बढ़ाता है तो आप भी प्रसन्नता के साथ मिले. कठिन कार्यों को चुटकियों में संपन्न कर लेंगे. यदि व्यापार के सिलसिले में यदि कोई मीटिंग है तो उसमें सफलता मिल सकती है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की वैश्विक महामारी के नियमों का कठोरता के साथ पालन करें, अन्यथा आप इसके चपेट में भी आ सकते हैं. होली के मौके पर अपनों को मीठा भेट करें.

मिथुन – आज के दिन अपने मूल स्वभाव में रहना होगा. पुराने मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां तनाव दे सकती हैं. आज दूसरों के भरोसे काम न ही छोड़े तो बेहतर होगा, आर्थिक मामलों में जितना संभव हो उतने काम स्वयं ही करें. युवा वर्ग ध्यान रहें अधिक उतावलापन नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आज बहुत धैर्य के साथ रहें, साथ ही साथ गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहिए, गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे. वाहन चलाते समय अलर्ट रहें दुर्घटना की आशंका है. बड़ी बहन के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है. हरा, और हल्के नीले रंग के गुलाल का प्रयोग करें.

कर्क – आज के दिन अपनों के सहयोग से आत्मबल मजबूत होगा. धन संबंधित मामलों को लेकर बहुत अधिक परेशान न हो, धन तो आता जाता रहता है, इसलिए धन के अतिरिक्त वर्तमान की खुशियों को महत्व दें. आपको किसी की बुराई नहीं सुनी चाहिए और न ही किसी की बुराई सुनकर कोई पूर्वाग्रह पालना चाहिए. रक्त से संबंधित दिक्कतोंं के प्रति सतर्क रहना होगा, क्योंकि यह समय इन्फेक्शन का चल रहा है. जिनका विवाह नहीं हुआ है तो उनके विवाह की बात आज जोर पकड़ सकती है. यदि बात चल रही हो तो वहां अवश्य सम्पर्क करें. अपनों को लाल, पीला और नीला गुलाल लगाकर संबंधों को मजबूत करें.

सिंह – आज के दिन धैर्य और विवेक के द्वारा मन में उठ रहें विचारों को फिल्टर करते चलें, वहीं दूसरी ओर कोशिश करें की सकारात्मक सोच वाले मित्रों के साथ समय बिताए. समय है जनसंपर्क को बढ़ाने का अपने नेटवर्क को और मजबूत करने के लिए फोन पर ही सही लेकिन संपर्क रखें. यातायात नियमों का पालन करें अन्यथा चालान कट सकता है. सीढ़ियों से उतरते समय ध्यान रखें, फिसल कर चोट लग सकती है. जो परिवार से दूर रहते हैं वह घर के बड़ों से विडियो कॉल कर बात करें. घर में यदि ठाकुर जी विराजमान हैं तो उनको पीला रंग भेट करें और अपनों को भी लगाएं.

कन्या- आज के दिन भावना में बह कर खर्च न करें, खर्चों के प्रति सजग रहना होगा. लंबी दूरी की यात्रा आपकी परेशानी का कारण बन सकती है, बहुत जरूरी न हो तो कल के लिए टाल दें. सुख हो या फिर दुख अपने मित्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय है. यदि कोई सहकर्मी भी संकट में हो तो मदद करें. पैरों में दर्द व सुजन से संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है. परिवार के लोगों को अपने दिल की बात शेयर कर सकते हैं, दांपत्य जीवन में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखने के लिए, क्रोध को खत्म करना होगा. हल्का हरा, गहरा नीला गुलाल लगाएं.

तुला- आज के दिन पूर्वजों के आशीर्वाद से रुके हुए कार्यों में गति आएगी और बिगड़ते काम बनेंगे. कामकाज से संबंधि महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभाल कर रखें, मिस्पलेस और खोने की आशंका हैं. ऑफिस की ओर से कहीं पार्टी आदि में सम्मलित होने जा रहें हैं तो कोशिश करें वहां पार्टी इंज्वाय के नाम पर नशा न करें, अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. यदि अत्यधिक जंक फूड का सेवन करते है तो अलर्ट हो जाएं, पेट में जलन डिहाईड्रेशन से परेशान हो सकेत हैं. पड़ोसी व नाते-रिश्तेंदारों से ताल-मेल बना कर चलें, होली के अवसर पर उन्हें घर आने का निमंत्रण दें., संभव हो तो कोई उपहार भी दें.

वृश्चिक- आज के दिन मन को प्रफुल्लित रखें, साथ ही जिम्मेदारियों को तनाव न समझें, आपको सलाह दी जाती है कि जिम्मदारियों का आनन्द लें क्योंकि ईश्वर सौभाग्यशालियों को ही ऐसा मौका देता है. यह समय अंतरमुखी रहने के बजाए बहिर्मुखी बनने वाला है, यदि आप कला जगत से जुडे हैं तो अपने व्यक्तित्व को मुखर बनाना होगा. हृदय रोगियों के लिए सचेत रहने का दिन है, वहीं गर्भवती महिलाएं सेहत और खानपान के प्रति अलर्ट रहें कोई भी समस्या होने पर तत्काल डॉक्टर की सलाह लें. घर में मेहमान आ सकते हैं जिनको लेकर घर में प्रसन्नता का माहौल बनेगा. गुलाबी एवं हरे गुलाल का प्रयोग करें.

धनु- आज के दिन आन्नद के साथ त्यौहार उत्सव को मनाए, क्योंकि ग्रहों कि स्थितियां काम बनने में मुश्किलें ला सकती है. आक्रोश में न आएं, अन्यथा बड़ा नुकसान होगा. अपने भीतर मैं की भावना को न आने दें, ईगो क्लैश से बचें. डेबिट व क्रेडिट कार्ड को संभाल कर रखें चोरी होने की आशंका है. पिता को यदि बी.पी की समस्या हो तो कुछ ऐसा न करें जिससे वह परेशान हो. मित्रों के साथ पुराने कटु संबंधों में मधुरता आयेगी. परिवार की समस्याओं को सुलझाने में आपकी अहम भूमिका होगी, बहुत ही सूझबूझ के साथ निर्णय लें. बैगनी, गहरा पीला और लाल रंग का गुलाल लगाना चाहिए.

मकर- आज के दिन सेविंग के लिए कुछ प्लान करना चाहिए, तो वहीं छोटे-छोटे निवेश की प्लानिंग करना उत्तम रहेगा. ए.टी.एम. नेट बैंकिग आदि का प्रयोग करते समय, सचेत रहें. मीडिया से जुडे लोगों को कार्य पर फोकस करना चाहिए. अच्छे रिजल्ट प्राप्त होने की संभावना दिख रही है. युवाओं को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर चलें. सेहत में इंफेक्शन और वायरस के प्रति अलर्ट रहें, कमजोर प्रतिरोधक क्षमता के चलते इसके चपेट में आ सकते हैं. संस्कारों का पालन करते हुए घर के बड़े बुजुर्गों को प्रसन्न रखें. परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें. हल्का नीला, हरा और लाल रंग के गुलाल का प्रयोग करें.

कुम्भ- आज के दिन भीतर के टैलेंट को दूसरों के सामने रखना होगा. कर्ज सिर पर अधिक चढ़ने न दें अन्यथा यह तनाव का कारण बन सकता है. हो सकता है आज भी कुछ समय निकाल कर ऑफिशियल कामकाज करना पड़ जाएं, यदि ऐसा हो तो दिनचर्या प्लान कर लें. सेहत के प्रति लापरवाही न दिखाएं, गले एवं फेफड़े से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है. शारीरिक सक्रियता को पूरी तरह खत्म न करें, अन्यथा रोगग्रस्त हो सकती हैं, हाथों का खास ध्यान रखें. किचन में काम करते हुए चोट लग सकती है. शिवपरिवार को हल्कानीले रंग का गुलाल भेट करें और मीठे का भोग बना कर उनको अर्पित करें.

मीन- आज के दिन बहुत अधिक चिन्तन और गंभीर रहने से आपका तनाव बढ़ सकता है, उत्साह के साथ होली के पर्व का आनंद लें. अनावश्यक वार्ता से बचना चाहिए. हेल्थ में मच्छरों के प्रकोप से बच कर रहना होगा, अन्यथा उससे जनित कोई रोग हो सकता है. यदि आप किसी की आर्थिक मदद करना चाहते है तो अपनी क्षमता व उसकी जरूरत से ज्यादा न करें. घर में चोरी होने की आशंका है, सभी सदस्य कहीं जा रहें हैं तो सुरक्षा के कड़े इंतजाम करें. घर के छोटे बच्चों को उपहार अवश्य दें, तो वहीं पीला, लाल एवं गुलाबी रंगों को लगा कर रिश्तों को मजबूत करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top