Automobile

PICS: मार्केट में धमाल मचाने April में लॉन्च होंगी ये 5 कारें, फीचर्स जान आप भी हो जाएंगे दीवाने

अगले महीने 5 धांसू कारों की मार्केट में एंट्री होने जा रही है. देश में बढ़ती SUV की डिमांड के चलते कंपनी अपनी मौजूदा कारों को नया रूप देने और कुछ नई एंट्री-लेवल गाड़ियों को मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. आइए जानते हैं उन कारों के बारे में जिसका अपडेटेड वर्जन अप्रैल में आने की उम्मीद है.

1/5 महिंद्रा बोलेरो 2021

Mahindra Bolero 2021 price-features-first look

बोलेरो का नाम महिंद्रा (Mahindra) कंपनी की सबसे सक्सेसफुल कारों की लिस्ट में शामिल है. अप्रैल में कंपनी इस कार का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करेगी. इस कार में अब आपको ऑटोमैटिक AC, रियर AC वेंट, सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूअल टोन ग्रिल, एयरबैग जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

2/5 सिट्रोन C5 एयरक्रॉस 2021

Citroen C5 Aircross 2021 price-features-first look

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोन (Citrom) पहली बार अपनी कार C5 एयरक्रॉस को लॉन्च करने जा रही है. कार की लॉन्चिंग 7 अप्रैल को है. फीचर्स की बात करें तो इस कार में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो 177 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार में पैनोरामिक सनरूफ, 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रिक एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

3/5 हुंडई अल्काजार 2021

Hyundai Alcazar 2021 price-features-first look

अल्काजार एक 7 सीटर SUV कार है, जिसे हुंडई कंपनी 6 अप्रैल में ग्लोबली लॉन्च करने जा रही है. एक्सपर्ट्स के अनुसार, इस कार को एसयूवी क्रेटा का 7 सीटर वर्जन भी कहा जा रहा है, जो मार्केट में टाटा सफारी और एमजी हैक्टर प्लस जैसी लग्जरी गाड़ियों को टक्कर देगी. इस कार में 1.5 लीटर के कैपेसिटी का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की कैपेसिटी का डीजल इंजन मिलेगा. इसके अलावा कार के फ्रंट में 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. कार में 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा कार में 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है.

4/5 मारुति सुजुकी सेलेरिओ

Maruti Suzuki Celerio 2021 price-features-first look

मारुति सुजुकी देश की पहली बजट AMT कार सेलेरिओ के नए वर्जन को मार्केट में लॉन्च करने वाली है. नया वर्जन वर्तमान सेलेरिओ से आकर में बड़ा होगा, जिससे इस कार में लेग स्पेस ज्यादा मिलेगा. मारुति ने इसमें ऐपल और एंड्रॉयड से ऑटो कनेक्ट की सुविधा दी है. साथ ही 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलेगा.

5/5 स्कोडा ऑक्टेविया 2021

Skoda Octavia 2021 price-features-first look

स्कोडा ऑक्टेविया कार को अप्रैल के आखिर या मई के शुरुआती हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी इस कार में 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और वर्चुअल कॉकपिट जैसे फीचर्स के साथ हीटिंग फंक्शन और परफेक्ट इंटीरियर भी दे रही है. ये कार 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च की जाएगी. इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं. साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ, मसाज फंक्शन वाली सीट और थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल समेत कई प्रीमियम फीचर भी देखने को मिलेंगे. भारत में इस अपकमिंग 5-सीटर कार की कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top