GADGETS

गर्मी ने दी दस्तक! सिर्फ 5 से 6 हज़ार रुपये की रेंज में खरीदें ये दमदार कूलर, मिलेगी 34 लीटर स्टोरेज कैपेसिटी

गर्मी के शुरू होते ही अगर आप भी कूलर लेने की सोच रहे है, तो हम आपको बताते है आपको 5 से 6 हज़ार के बीच के कुछ दमदार कूलर की डिटेल.

गर्मियों के दस्तक देते ही भारत में कूलर की मांग बढ़ जाती है. ऐसे में हर कोई अपने बजट में परफेक्ट प्रोडक्ट की खोज में लग जाता है. तकरीबन हर कंपनिया भारत में मिडिल सेगमेंट के कूलर (Budget segment air coolers) की मांग को देखते हुए अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च करती है. अगर आप भी कूलर लेने की सोच रहे है, तो हम आपको बताते है आपको 5 से 6 हज़ार के बीच के कुछ दमदार कूलर की डिटेल.

PCF 25DLX: इस कूलर की क्षमता 24 लीटर है. कंपनी का दावा है कि ये कूलर पावर सेविंग है. इसमें टर्बो फैन टेक्नॉलजी, पावरफुल एयर थ्रो, मैक्सिमम कूलिंग के लिए हनीकंब पैड्स समेत अन्य फीचर्स दिया गया है. इस कूलर की बॉडी थर्मोप्लास्टिक, कलर वाइट है. इस कूलर की कीमत सिर्फ 5,100 रुपये है.

Bajaj: भारत के पॉपुलर इलेक्ट्रोनिक कंपनी बजाज को अगर इस सेगमेंट का लीडर कहे तो कोई आश्चर्य नहीं होगा, क्योंकि कंपनी इस सेगमेंट में आपको कई विकल्प देती है. कंपनी की  Platini PX97 Torque 36-Litres Cooler जिसकी क्षमता  36 लीटर है और यह कूलर स्पीड कंट्रोल, एयर डिफ्लेक्शन, कूलिंग पैड और रिमूवेबल पैड्स से लैस है. कूलर का कलर वाइट और  वजन 11.2 किलोग्राम है. इस कूलर की कीमत सिर्फ 5,899 रुपये है.
Bajaj TC 2007 Room Air Cooler: बजाज के इस कूलर की स्टोरेज कैपेसिटी 34 लीटर है. इस कूलर में आपको वाटर इंडिकेशन सहित Blower टेक्नॉलजी, डस्ट प्रोटेक्शन, ओवरफ्लो इंडिकेटर और आइस बॉक्स जैसे फीचर्स से लैस है. इस कूलर की बॉडी थर्मोप्लास्टिक और इसका वजन 12.5 किलोग्राम है. कंपनी के इस कूलर की कीमत 5,990 रुपये है.

Bajaj PC 2012 एयर कूलर: कंपनी के मिड सेगमेंट के रेंज में इस कूलर का लुक शानदार है. यह कूलर दो कलर ग्रे और वाइट ऑप्शन में उपलब्ध है. इसकी वाटर कैपेसिटी 20 लीटर और बॉडी थर्मोप्लास्टिक है. इस कूलर में ओवरफ्लो इंडिकेटर, आइस चैंबर जैसे फीचर्स दिए गए है. कंपनी अपने इस कूलर पर आपको एक साल की वारंटी भी दे रही है. इस कूलर का वजन 12.9 किलोग्राम और कीमत 5,999 रुपये है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top