Maharashtra

Maharashtra: Uddhav Thackeray की पत्नी Rashmi Thackeray अस्पताल में भर्ती, कुछ दिन पहले हुई थीं Corona संक्रमित

CM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पत्नी, रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) हाल ही में कोरोना पॉजिटिव आई थीं. अब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. रश्मि ठाकरे कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पत्नी, रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) मुंबई के प्राइवेट अस्पताल रिलायंस में भर्ती कराई गई हैं. रश्मि ठाकरे पिछले हफ्ते Covid-19 पॉजिटिव पाई गई थीं. रश्मि को मंगलवार-बुधवार की रात लगातार खांसी आ रही थी, जिसके बाद, उन्हें साउथ मुंबई में सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल और रिसर्च सेंटर में ले जाया गया.

बेटे आदित्य भी हैं कोरोना संक्रमित

रश्मि ‘सामाना’ और ‘दोपहर का समाना’ सहित शिवसेना (Shiv Sena) संचालित पब्लिकेशन ग्रुप की संपादक हैं. 23 मार्च को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई थीं, तब से वो होम क्वारंटीन थीं. इसके अलावा, उनके बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी 19 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वो भी क्वारंटीन हैं.

11 मार्च को ली थी वैक्सीन की पहली डोज

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) और उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली खुराक ले चुके हैं. 11 मार्च को मुंबई के जेजे अस्पताल में उन्होंने पहली खुराक ली थी. दूसरी खुराक लेने से पहले ही वे कोरोना पॉजिटिव आ गईं. 

महाराष्ट्र की हालत खराब

महाराष्ट्र उन राज्यों में से एक है जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के अधिक मामले सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, पंजाब और मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस के 84.73% नए मामले इन आठ राज्यों से हैं. हालातों को देखते हुए केंद्र ने महामारी का बुरा प्रकोप झेल रहे राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से इसकी रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने की सलाह दी है

लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बीते 24 घंटे में भारत में कोविड-19 के 53,480 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,21,49,335 हो गई है. वहीं, संक्रमण से 354 और लोगों की मौत हो गई जो इस साल एक दिन में सर्वाधिक मौतों की संख्या है. इसी के साथ देश में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,62,468 हो गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top