MUST KNOW

Gmail यूज करने वालों के लिए Good News, जून तक Free मिलेगी Google Meet सेवा

पिछले साल ही Google ने अपनी वीडियो कॉलिंग सेवा Google Hangout का नाम बदलकर Google Meet रखा था. पिछले साल सितंबर महीने में कंपनी ने इस वीडियो कॉलिंग सेवा को सभी जीमेल यूजर्स के लिए मुफ्त कर दिया था. इसके बाद गूगल ने Google Meet के इस मुफ्त सेवा को मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया था. अब कंपनी ने इस सेवा को इस साल जून तक मुफ्त रखने का ऐलान किया है.

नई दिल्ली: अगर आप Gmail यूज करते हैं तो एक अच्छी खबर आ गई है. Google ने Gmail यूजर्स को अपनी एक खास सेवा जून तक मुफ्त देने का फैसला किया है. इस जरूरी सेवा के लिए यूजर्स को कोई पैसा नहीं देना होगा.

Google Meet मुफ्त में करें यूज

गूगल ने खास जीमेल यूजर्स को मिलने वाली Google Meet की वीडियो कॉलिंग सेवा को इस साल जून तक मुफ्त रखने का फैसला किया है. यानी अब आपको इस खास वीडियो कॉलिंग सेवा (Google Video Calling Service) के लिए कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा. इस बाबत कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी है.

24 घंटे तक बिना परेशानी करें यूज
गूगल ने कहा है कि अब जीमेल यूजर्स Google Meet सेवा 24 घंटे तक बिना पैसा खर्च किए इस्तेमाल कर सकते है. कंपनी इसके लिए यूजर्स के कोई पैसा चार्ज नहीं करेगी. हालांकि ये संभावना जताई जा रही है कि अगर यूजर्स इस सेवा का 24 घंटे से ज्यादा यूज करते हैं तो पैसा देना होगा.

बताते चलें कि पिछले साल ही Google ने अपनी वीडियो कॉलिंग सेवा Google Hangout का नाम बदलकर Google Meet रखा था. पिछले साल सितंबर महीने में कंपनी ने इस वीडियो कॉलिंग सेवा को सभी जीमेल यूजर्स के लिए मुफ्त कर दिया था. इसके बाद गूगल ने Google Meet के इस मुफ्त सेवा को मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया था. अब कंपनी ने इस सेवा को इस साल जून तक मुफ्त रखने का ऐलान किया है.

iOS और Android यूजर्स के लिए मुफ्त
उल्लेखनीय है कि Google Meet को आप अपने iOS और Android फोन में मुफ्त यूज कर सकते हैं. इस सेवा में आप अधिकतम 49 लोगों को शामिल कर सकते हैं. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top