OFFICENEWS

LinkedIn शुरू कर रहा कमाल का Feature, अब नई Job मिलने का चांस ज्यादा

Clubhouse की बढ़ती लोकप्रियता से चिंतित कई तकनीकी दिग्गजों ने अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे निकलने के लिए जोर-आजमाइश शुरू कर दी है. इस बीच अब ट्विटर (Twitter) ने एंड्रॉएड पर स्पेसेज का परीक्षण शुरू कर दिया है. ट्विटर स्पेसेस टूल फिलहाल आईओएस-एक्सक्लूसिव फीचर्स जैसे कि वॉयस ट्विट्स के साथ आईओएस बीटा पर उपलब्ध है और यह अभी एंड्रॉएड डिवाइसों के लिए उपलब्ध नहीं है.

सैन फ्रांसिस्को: दुनियाभर में अब ऑडियो चैटिंग एक नया ट्रेंड बनता जा रहा है. यूजर्स को अब Text और Photos से ज्यादा ऑडियो चैटिंग ज्यादा पसंद आ रहा है. इनवाइट-ओनली ऑडियो चैट ऐप Clubhouse (Clubhouse) की बढ़ती सफलता को देखते हुए LinkedIn ने भी इस फीचर को शुरू करने का फैसला किया है. उम्मीद की जा रही है कि इस फीचर से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाएगी.

LinkedIn ला रहा नया फीचर

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के स्वामित्व वाला लिंक्डइन (LinkedIn) 200 से अधिक देशों में 74 करोड़ से अधिक सदस्यों के लिए एक समान ऐप पर काम कर रहा है. अग्रणी पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने टेकक्रंच के साथ अपने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा कि वह एक ऑडियो नेटवर्किंग (Audio Networking) सुविधा पर काम कर रहे हैं. लिंक्डइन ने एक बयान में कहा, ‘हम आपकी पेशेवर पहचान से जुड़े एक अनोखे ऑडियो अनुभव को बनाने के लिए कुछ शुरुआती परीक्षण कर रहे हैं.’

बीटा टेस्टिंग शुरू
कंपनी ने मंगलवार को कहा, ‘हम देख रहे हैं कि हमारे सदस्यों को उनके समुदाय से जुड़ने के और भी तरीके देने के लिए हम लिंक्डइन के अन्य हिस्सों जैसे इवेंट्स और ग्रुप्स में ऑडियो कैसे ला सकते हैं.’ लिंक्डइन के मुताबिक, वह जल्द ही नए ऑडियो चैट फीचर की बीटा टेस्टिंग शुरू करेगा.

Clubhouse की बढ़ती लोकप्रियता से चिंतित कई तकनीकी दिग्गजों ने अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे निकलने के लिए जोर-आजमाइश शुरू कर दी है. इस बीच अब ट्विटर (Twitter) ने एंड्रॉएड पर स्पेसेज का परीक्षण शुरू कर दिया है. ट्विटर स्पेसेस टूल फिलहाल आईओएस-एक्सक्लूसिव फीचर्स जैसे कि वॉयस ट्विट्स के साथ आईओएस बीटा पर उपलब्ध है और यह अभी एंड्रॉएड डिवाइसों के लिए उपलब्ध नहीं है.

एक्सडीए डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ एंड्रॉएड यूजर्स (Android Users) ने यह बताना शुरू कर दिया है कि ट्विटर ऐप के एक विशिष्ट बीटा वर्जन (Beta Version) को इंस्टॉल करने के बाद स्पेसेस सुविधा उनके लिए काम कर रही है. इस फीचर में यूजर एक स्पेस बना सकते हैं, जिससे उसके फॉलोअर्स बातचीत (कन्वर्सेशन) में शामिल हो सकते हैं.

ट्विटर पर कोई भी कन्वर्सेशन पर सुन सकता है, हालांकि केवल मेजबान (होस्ट) ही नियंत्रित कर सकता है कि कौन बोल सकता है. Clubhouse वर्तमान में ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और इसे 80 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है. कंपनी अब एक एंड्रॉएड वर्जन पर काम कर रही है. वहीं फेसबुक Clubhouse की तरह अपना खुद का सोशल ऑडियो ऐप बनाने के लिए भी काम कर रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top