SPORTS

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स के ये खिलाड़ी अकेले दम पर अपनी टीम को जिता सकते हैं खिताब

chennai super kings

चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन पिछले सीज़न में काफी खराब रहा था, लेकिन इस सीज़न में उसके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर टीम को खिताब जिता सकते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीज़न शुरू होने में अब सिर्फ एक हफ्ते का समय रह गया है. इस लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने इसके लिए कमर कस ली है. आईपीएल का 14वां सीज़न 09 अप्रैल से शुरू हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी. पिछले सीज़न में भले ही चेन्नई का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, लेकिन इस सीज़न में उसके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर टीम को खिताब जिता सकते हैं

सैम कर्रन

भारत के खिलाफ आखिरी वनडे में 95 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. कप्तान एमएस धोनी भी इस युवा ऑलराउंडर पर काफी भरोसा दिखाते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में सैम ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने पिछले साल 186 रन और 13 विकेट अपने नाम किए थे. पिछले सीजन में उन्होंने ओपनिंग करते हुए एक अर्धशतक भी जड़ा था.

सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने निजी कारणों के चलते आईपीएल 2020 में हिस्सा नहीं लिया था. हालांकि, टीम को उनकी कमी साफतौर पर खली थी. इस सीजन में शेन वॉटसन टीम का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. ऐसे में रैना से टीम को और भी उम्मीदें रहेंगी. रैना इस लीग में पांच हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ थे. इस लीग के 193 मैचों में उनके नाम 5368 रन हैं.

मोईन अली

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी में इंग्लैंड के सीनियर स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को 7 करोड़ रुपये को मोटी रकम में खरीदा. मोईन एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और चेन्नई के लिए भी उनका रोल काफी अहम रहने वाला है. वह पहली बार इस फ्रेंचाइज़ी के लिए खेलेंगे. उनके अनुभव और प्रतिभा को देखते हुए पहले मैच से ही उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है. वह गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

शार्दुल ठाकुर

पिछले कुछ समय में इंटरनेशनल क्रिकेट में गज़ब की छाप छोड़ने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी इस सीजन में टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. शार्दुल एक विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं और बीच के ओवरों में काफी प्रभावशाली गेंदबाजी करते हैं.

रुतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2020 में भले ही चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ में जगह नहीं बना पाई थी और सभी ने उसके खराब प्रदर्शन की आलोचना की थी, लेकिन युवा बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड़ ने अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोंरी थीं. पिछले सीजन में डेब्यू करने वाले गायकवाड़ अपने पहले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन जैसे ही उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिला. उन्होंने अपना हुनर दुनिया के सामने पेश किया. आईपीएल 2020 के छह मैचों में रुतुराज गायकवाड़ ने 51 की औसत से 204 रन बनाए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top