Horoscope

Horoscope Today 3 April 2021: वृष, सिंह, मकर और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

Horoscope In Hindi: आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए विशेष है. मेष, वृष और तुला राशि वालों को आज कुछ मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. चंद्रमा आज धनु राशि में गोचर कर रहा है. वृष राशि में मंगल और राहु अंगारक योग बनाए हुए हैं. कुछ राशियों को आज के दिन धन और सेहत के मामले में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

राशिफल (Horoscope Today 3 April 2021)

मेष- आज के दिन कार्य के सिलसिले में आपको भाग-दौड़ी करनी पड़ सकती है, तो वहीं बेवजह की चिंता आपको परेशान कर सकती है. सेल्स से संबंधित कार्य करने वाले टार्गेट को पूरा करने के लिए जोर लगाएं. कारोबार करने वालों को अपने फाईनेस संबंधित कामों को निबटाना होगा. बड़े बिजनेस जैसे फूड मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े व्यापारी समान की गुणवत्ता को लेकर इन दिनों विशेष तौर पर पैनी निगाह रखें. विद्यार्थियों को कंबाइन स्टेडी करने से लाभ होगा. शुगर के मरीजों को सचेत रहते हुए, नियमित रूप से दवाई का सेवन करें. संतान की बीमारी या फिर पढ़ाई को लेकर तनाव हो सकता है. पुराने बिगड़े रिश्तें पुनः जुड़ जाएंगे.

वृष- आज के दिन उन तनावों से छुटकारा मिलेगा, जिसको लेकर कई दिनों से आप परेशान चल रहे थे. करियर में नयी नींव बनाने वालों के लिए दिन शुभ है. यदि जल्दी काम नहीं बनता है तो परेशान न हो वर्तमान समय में की गई मेहनत भविष्य में अवश्य लाभ देगी. व्यापारी वर्ग नई डील के लिए यदि योजना बना रहे हैं तो इस आज रुक जाना उत्तम रहेगा. युवाओं के लिए दिन उत्तम है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बीमारी न होते हुए भी बीमारी की शंका परेशान करेगी. जीवनसाथी या मित्रों से विवाद होने की आशंका है, क्रोध की स्थिति में उनसे तीखें शब्दों का प्रयोग न करें.

मिथुन- आज के दिन दिमाग में अधिक उलझनें हो तो कुछ देर मन पसंदीदा कार्य करना चाहिए या फिर अकेले रहना भी आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करने वाला होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है हां यदि आप टीम के लीडर है तो टीम से संपर्क बनाए रखने की जरूरत है. बिज़नेस पार्टनर पर भरोसा रखते हुए उनके द्वारा लिए गए फ़ैसलों का मान रखना होगा, हो सकता है आपको कुछ कठिन चुनौतियों का भी सामना करना पड़े. पुराने रोगों प्रति सचेत रहें, क्योंकि स्वास्थ्य के प्रति की गई लापरवाही परेशान कारण बन सकती है. अपनों के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें.

कर्क- आज के दिन ग्रहीय स्थितियों को देखते हुए, आपको सलाह दी जाती है की शांति पूर्वक व्यवहार रखना होगा. कलाजगत से जुड़े लोगों को अच्छा ऑफर मिल सकता है, लेकिन वर्तमान समय में पैकेज के स्थान पर ऑफिशियल संबंधों को मजबूत करना होगा. व्यापारियों के लिए ग्राहकों कि बढ़ोत्तरी सौदों में मुनाफ़ा होगा. विद्यार्थियों को जमकर मेहनत करनी होगी. युवा वर्ग को सभी कार्य गंभीरता से पूर्ण करने होगें क्योंकि कार्य सफलता नए रास्ते खोलेगी. खान-पान पर विशेष ध्यान दें, साथ ही योग या जिम को भी खुद से दूर न करें. परिवार को समय नहीं दे पा रहे है तो आज उनके लिए कुछ समय निकालना चाहिए.

सिंह- आज के दिन एक्टिव रहें, तो वहीं दूसरी ओर सभी स्थानों से डिफोकस होकर काम को प्राथमिकता देनी चाहिए. क्रेडिट कार्ड का उपयोग अनावश्यक रूप से न ही करें तो बेहतर रहेगा. फर्नीचर के खुदरा व्यापारी अच्छे मुनाफे कमा सकते हैं. विद्यार्थी आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. जो विद्यार्थी विदेश में जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहे हैं, उनको भी शुभ समाचार प्राप्त होगा. फिसल कर गिरने से हड्डी में फैक्चर होने की आशंका है, ऊचांई में काम करते समय अलर्ट रहें. पड़ोसियों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा यदि उनको आर्थिक मदद की आवश्यकता है तो निस्वार्थ भाव से उनकी मदद अवश्य करनी चाहिए.

कन्या- आज के दिन संयमित वाणी का प्रयोग आपके लिए अच्छा रहेगा. तो वहीं दूसरी ओर अत्यधिक क्रोध अच्छे स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है. नौकरी पेशा से जुड़े लोग एक बात का ध्यान रखें की ऑफिस में किसी से कटु वचन न बोलें. यदि आप मीडिया से जुड़े हैं तो भविष्य के कार्य योजनाओं के लिए मीटिंग का दौर चल सकता है. टेलीकम्यूनिकेश का कार्य करने वाले अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. फैशन से संबंधित चीजों के व्यापारी लाभ पाने के लिए तैयार रहें. पेट में दर्द जलन की आशंका है. माता पक्ष से शुभ सूचना प्राप्त होगी. घरेलू काम-काज बनेंगे क्योंकि ग्रहों की स्थिति भाग्य को मजबूत कर रही है.

तुला- आज के दिन नकारात्मक बातों को दिल पर कतई न लें, हो सकता है जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह परेशान करने का रास्ता खोजें. ऑफिस के कार्य सरलता पूर्ण कर पाएंगे, बॉस भी नयी जिम्मेजेदारीयां आपको सौप सकते हैं. व्यापारियों को क्रेडिट पर लिये उत्पाद का भुगतान करने पर ध्यान देना होगा. युवाओं को प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए, क्योंकि प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है. स्किन की देखभाल करनी होगी, नया प्रोड्कट सोच-समझ कर प्रयोग करें. यदि किसी दवा से एलर्जी होती है तो डॉक्टर की सलाह के बिना कोई दवाई न खाएं. करीबियों और मित्रों के सहयोग से कामकाज आसान होगें.

वृश्चिक- आज के दिन मेहनत करने से पीछे न हटें, जो लोग लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उन्हें भी अब प्लानिंग शुरु कर देनी चाहिए. सोफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वालों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारिक मामलों में यदि किहीं कारणों के चलते समझौते का मन बना लिया हो तो अब बेहद सावधान हो जाएं, सामने वाला ठग सकता है. हेल्थ को लेकर डिहाईड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए बाहर की खाद्यसामग्रियों काे सेवन से बचें. विवाह का संयोग बन रहा है अच्छे रिश्ते को हाथ से जाने न दें. यदि संभव हो तो किसी गरीब महिला को क्षमतानुसार दान करें.

धनु- आज के दिन विशेष तौर पर आपको ध्यान रखना है कि रात्रि में देर तक न जागे, यदि आप छुट्टी पर हैं तो स्वास्थ्य लाभ को महत्व देते हुए समय पर सोएं. वर्तमान समय में यह आपके स्वास्थ्य के लिए अति आवश्यक है. जिन लोगों को अचानक ऑफिस जाने की कॉल आए तो बॉस की बातों को नजरअंदाज नहीं करना है. व्यापारी वर्ग धन का लेन-देन बहुत सोच समझ कर करें अन्यथा बड़े घाटे का सामना करना पड़ेगा. हेल्थ में कमल के निचले हिस्से में दर्द होने की आशंका है बनी हुई है. परिवार में यदि किसी का जन्मदिन है तो उपहार जरूर दें.

मकर- आज का दिन सभी आयामों में लगभग सामान्य ही रहने वाला है. घर हो या बाहर सभी जगह लोगों का मान सम्मान करें. नौकरी के लिए प्रयास रत लोगों को अच्छा प्लेसमेंट मिलेगा यदि आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है तो बेहद ही शुभ है. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाने से फायदा होगा. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, व्यवहार को मजबूत करना होगा. माईग्रेन के रोगियों को सावधान रहना चाहिए, यदि किसी कारणवश या दर्द उठता है तो वह कार्य करने से बचें. मां की सेवा करने का मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें.

कुम्भ- आज के दिन अपने आराध्य यानि भगवान भास्कर को सुबह जल्दी उठकर अर्घ्य दें. ऑफिशियल काम-काज को लेकर अलर्ट रहना होगा. हो सकता है, अचानक ऑफिशियल कार्यभार आपके कंधों पर आ जाएं. सहकर्मियों का कार्यभार भी आपके कंधों पर आ सकता है. व्यापारी वर्ग नियम और कानून के साथ व्यापार पर ध्यान दें, अन्यथा आपको कुछ मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर स्थितियां सामान्य है लेकिन इसका कतई यह मतलब नहीं है कि आप स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतें. वैश्विक महामारी को देखते हुए अलर्ट रहें. परिवार में आप से तालमेल और शांति बनाए रखें. संतान की हठ आपको परेशान कर सकती है.

मीन- आज की दिन यदि कार्य बिगड़ जाता है निराश होने के बजाय नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य करें सफलता की पूर्ण संभावनाएं दिखाई दे रही है. यदि संभव हो तो घर पर ही कुछ मीठा बनाकर किसी गरीब परिवार को वितरण करें. यदि आप पेशे से डॉक्टर हैं, तो निसंदेह कार्यभार अधिक चल ही रहा है, लेकिन कुछ अधिक रहेगा. व्यापार से जुड़े लोगों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पीठ से कमर तक दर्द का सामना करना पड़ सकता है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहें. कुल या परिवार मे कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top