Automobile

किआ मोटर्स Sonet के 7-सीटर वर्जन से इस सप्ताह उठाएगी पर्दा, जानें कीमत और लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia Sonet 7-Seater : भारत में 7-सीटर गाड़ियां आजकल चलन में है, इसी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने वर्तमान मॉडल्स के नए वर्जन को लॉन्च कर रही हैं। फिलहाल हुंडई की क्रेटा के 7-सीटर Alcazar को लेकर लोगों में उत्सुकता खत्म नहीं हुई थी कि किआ सोनेट के 7-सीटर वर्जन की चर्चा ने तूल पकड़ लिया है। खबरें हैं कि किआ मोटर्स इस सप्ताह के अंत में तीन पंक्ति वाली यानी 7-सीटर सोनट एसयूवी को पेश करेगी।

नई मीडिया रिपोर्टे के अनुसार दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता 8 अप्रैल को 7-सीटर किआ सोनेट एसयूवी को पेश करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन ध्यान दें, सोनेट के 7-सीटर को इंडोनेशिया में पेश किया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि इस कार को भारत में ही बनाया जाएगा। वहीं 5- सीटर सोनट भी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में किआ मोटर्स इंडिया की सुविधा में निर्मित है।

बात की जाए बदलाव की तो आपको बता दें, इस नए मॉडल में 5 सीटर मॉडल की तुलना में एक तीसरी पंक्ति दी जाएगी। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए तो 7 सीटर सोनट के डायमेंशन में कुछ खास बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी मौजूदा साइज में 7 सीटर या तीन पंक्ति को तैयार किया जाएगा। बता दें, इंडोनेशिया में सेल होने वाला मॉडल भारतीय स्पेक की तुलना में आकार में काफी बड़ा है। माना जा रहा है कि इस तीन-पंक्ति वाली किआ सॉनेट एसयूवी को केवल एक नए इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। जो इंडोनेशिया-स्पेक 5 सीटर मॉडल के इंजन विकल्प के समान होगा। 

भारतीय स्पेक मॉडल की बात करें तो किआ ने सॉनेट की कीमतों में 20,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। यह कार 6.79 लाख रुपये से लेकर 13.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की कीमत में छह वेरिएंट्स HTE, HTK, HTK +, HTX, HTX + और GTX + में सेल की जाती है। वहीं भारत में लांचिंग पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन अगर इसे भारत में उतारा जाता है तो इसकी कीमत वर्तमान मॉडल के काफी ज्यादा होगी। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top