TECH

Facebook का नया फीचर! यूज़र्स को अपने न्यूज़ फीड पर मिलेगा ज़्यादा कंट्रोल, जानें इसके फायदे

Facebook का नया फिल्टर टूल यूज़र्स को उन प्रोफाइल और पेज पर कमेंट को सीमित करने की क्षमता प्रदान करेगा जिनमें उन्हें टैग किया गया है..

ट्विटर (Twitter) और टिकटॉक (Tiktok) अपने यूज़र्स और ब्रैंड्स के कमेंट पर लिमिट सेट करने की सहुलियत देता है, और अब फेसबुक भी उसी राह पर चल पड़ा है. फेसबुक ने नया फिल्टर बार पेश किया है, जो यूज़र्स, क्रिएटर्स और ब्रैंड्स को उनके पोस्ट पर पब्लिक द्वारा कमेंट करने को लिमिट करने की अनुमति देगा. इससे पोस्ट पर अनचाहे कमेंट और बातचीत को कम कर देगा. ये नया फिल्टर टूल यूज़र्स को उन प्रोफाइल और पेज पर कमेंट को सीमित करने की क्षमता प्रदान करेगा जिनमें उन्हें टैग किया गया है, या जो कोई भी इस पोस्ट को देख सकता है उसे खोल सकता है, और कुछ हद तक यए नया टूल फेसबुक प्लैटफॉर्म पर ट्रोलिंग और बुलिंग को भी नियंत्रित करेगा.

ये फीड एल्गोरिथ्म की स्थिति को बंद करने का एक आसान तरीका भी होगा और कंटेंट अपने क्रम में पोस्ट होगा. पिछले साल अक्टूबर में, फेसबुक ने एक ‘Favourite’ टूल लॉन्च किया था, जिसमें यूज़र्स को 30 दोस्तों और पेज का चयन करने की अनुमति दी गई थी, जिसमें वे अपने कंटेंट को प्राथमिकता देते हैं और इसलिए इसे एक अलग न्यूज़ फीड पर प्रदर्शित किया जाएगा.

ये कंपनी अपने यूज़र्स को अपने फीड को ‘Most Recent’ के रूप में क्रमबद्ध करने का ऑप्शन भी दिया गया, लेकिन फिर इस ऑप्शन को अस्पष्ट मेनू को हटा दिया. फेसबुक अब ‘Favourite’ और ‘Recent’ फिल्टर को प्राथमिकता दे रहा है, ताकि न्यूज़ फीड के टॉप पर उन्हें अलग-अलग टैब के रूप में डाला जा सके, जो यूज़र्स के बीच स्विच कर सकते हैं.
फीड फिल्टर बार उन यूज़र्स के लिए उपलब्ध है जो ज्यादातर समय ‘Favourite’ का इस्तेमाल करते हैं, अपने पसंदीदा लोगों की सबसे हाल की रीसेंट कंटेंट को देखने के लिए उपयोगकर्ताओं को आसान एक्सेस देते हैं.

ये सुविधा मौजूदा समय में Android यूज़र्स के लिए जारी की गई है, और यह आने वाले हफ्तों में iOS यूज़र्स के लिए उपलब्ध हो जाएगी.  फेसबुक ने कहा, ये स्पष्ट नहीं है कि ये सुविधा फेसबुक के वेब वर्जन पर कब उपलब्ध होगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top