TECH

BSNL ने निकाला 47 रुपये का धांसू Recharge Plan, Airtel, Jio और Vi की हालत होगी खराब

इसके ठीक उलट सभी निजी कंपनियों के 100 रुपये से कम वाले रिचार्ज प्लान्स (Recharge Plans) में इतने फायदे नहीं मिलते. मसलन, एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों को 100 रुपये से कम कीमत में दो प्लान्स ऑफर करती है. पहला 79 रुपये का है. जबकि दूसरा प्लान 49 रुपये का है.

नई दिल्ली: निजी टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए हर तरह के ऑफर्स दे रहे हैं. लेकिन सरकारी टेलीकॉम कंपनी Bharat Sanchar Nigam Ltd. (BSNL) इन तमाम कंपनियों को सीधी टक्कर दे रही है. BSNL का सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज 47 रुपये का है. लेकिन इस छोटे रिचार्ज कूपन के बेनेफिट्स से भी Airtle, Jio और Vi की हालत खराब होने लगी है. जानिए क्या है BSN का के इस सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान में…

BSNL का 47 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

वैसे तो निजी टेलीकॉम कंपनियां भी अपने ग्राहकों के लिए 100 रुपये कम के कई प्लान्स ऑफर करती हैं. लेकिन BSNL के प्लान इन सभी से खास है. इस छोटे से रिचार्ज कूपन में ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क में चौबीसों घंटे मुफ्त कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा कंपनी इसी छोटे से प्लान में यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएम मुफ्त दे रही है. ग्राहकों को इस 50 रुपये से भी कम दाम वाले रिचार्ज में 1GB डेटा रोजाना मिलता है. सबसे अच्छी बात ये है कि इस सस्ते रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. 

इसके ठीक उलट सभी निजी कंपनियों के 100 रुपये से कम वाले रिचार्ज प्लान्स (Recharge Plans) में इतने फायदे नहीं मिलते. मसलन, एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों को 100 रुपये से कम कीमत में दो प्लान्स ऑफर करती है. पहला 79 रुपये का है. जबकि दूसरा प्लान 49 रुपये का है. इन दोनों प्लान्स में ग्राहकों को मात्र 200MB का ही डेटा मिल पाता है. 

जियो (Jio) भी अपने ग्राहकों को 51 रुपये और 21 रुपये वाले प्लान ऑफर करती है. लेकिन इनकी सबसे कमजोरी ये है कि ये दोनों ही टॉप-अप प्लान्स हैं. यानी ग्राहकों को इन प्लान्स में कोई वैलिडिटी नहीं मिलती. 
बाजार में मौजूद एक और निजी टेलीकॉम कंपनी Vi (Vodafone- Idea)  के सस्ते प्लान भी BSNL के 47 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को टक्कर नहीं दे पाते हैं. वी 48 रुपये और 98 रुपये को दो प्लान्स ऑफर करती है. लेकिन ये प्लान्स भी ग्राहकों को उतने बेनेफिट्स नहीं दे पाती जितनी सरकारी कंपनी ऑफर कर रही है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top