EDUCATION

CBSE Board Exam 2021: बोर्ड ने छात्रों की याचिका पर दिया जवाब, COVID-19 Guidelines के साथ होगी परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) को लेकर बोर्ड के एक अधिकारी ने अपना बयान दिया है. उनके मुताबिक, सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (CBSE Board 10th, 12th Exam 2021) कोविड-19 गाइडलाइंस (COVID-19 Guidelines) को ध्यान में रखते हुए आयोजित करवाई जाएंगी.

नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (CBSE Board Class 10th, 12th Exam 2021) 4 मई 2021 से शुरू होने वाली हैं. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बिगड़ते हालात को देखते हुए छात्रों में परीक्षा (CBSE Board Exam 2021) को लेकर काफी संशय है. सीबीएसई बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के करीब 1 लाख छात्रों ने change.org पर याचिका (Exam Petition) दायर कर बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) को रद्द कराने की मांग की है.

सीबीएसई बोर्ड ने दिया जवाब

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) के एक अधिकारी ने पीटीआई (PTI) को स्टेटमेंट दिया है. उसके मुताबिक, फिलहाल बोर्ड परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2021) को रद्द करने या ऑनलाइन कराने का कोई विचार नहीं है. छात्रों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके लिए COVID प्रोटोकॉल (COVID-19 Guidelines) का पालन किया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

छात्रों को भी माननी होंगी गाइडलाइंस

परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए परीक्षा केंद्र में मौजूद सभी लोगों को कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का पालन करना होगा. शिक्षकों, छात्रों और स्टाफ के लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क (Mask) लगाना होगा और समय-समय पर हाथ सैनिटाइज (Sanitize) करने होंगे. साथ ही हर शिफ्ट के शुरू होने और खत्म होने के बाद भी केंद्रों में सैनिटाइजेशन (Sanitization) करना होगा.

ट्विटर पर छिड़ी है बहस

सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) पर भी परीक्षा को लेकर बहस छिड़ी हुई है. कुछ स्टूडेंट्स ट्वीट (Tweet) कर परीक्षा को रद्द (Cancel CBSE Exam) करने की मांग कर रहे हैं, कुछ ऑनलाइन मोड में परीक्षा देना चाहते हैं तो वहीं कुछ छात्र केंद्र में जाकर ही परीक्षा देना चाहते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top