TECH

ये ऐप आपके WhatsApp की करता है जासूसी, फोन से तुरंत कर दें डिलीट

यह ऐप व्हाट्सऐप के सारे मैसेज पढ़ता है. इतना ही नहीं यह मैसेज को हैकर को भी भेज देता है. यह ऐप व्हाट्सऐप के सभी नोटिफिकेशन पर नजर रखता है.

आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में अगर FlixOnline नाम का ऐप हैं तो आपको इसे तुरंत डिलीट कर देना चाहिए. यह ऐप आपके व्हाट्सऐप की जासूसी करता है. पिछले दिनों यह ऐप व्हाट्सऐप पर काफी वायरल हुआ है.

ऐप को लेकर फर्जी दावा
हालांकि FlixOnline को लेकर दावा कुछ और ही किया जा रहा है जो कि पूरी तरह फर्जी है. कहा जा रहा है कि यह ऐप नेटफ्लिक्स के ग्लोबल कंटेंट दिखाने का है. लेकिन आप इस झांसे में न आएं क्योंकि सच यह है कि इसे खासतौर पर व्हाट्सऐप की जासूसी करने के लिए डिजाइन किया गया है.

फोन के लिए खतरनाक
यह ऐप व्हाट्सऐप के सारे मैसेज पढ़ता है. इतना ही नहीं यह मैसेज को हैकर को भी भेज देता है. यह ऐप हैकर जो मैसेज भेजता है उसके साथ यह लिंक होता है, जिसके जरिए हैकर के पास आपके फोन की सारी जानकारी पहुंचती है.

यह ऐप व्हाट्सऐप के सभी नोटिफिकेशन पर नजर रखता है. यह कई बार ऑटोमेटिक रिप्लाई भी कर देता है और आपको पता भी नहीं चलता. फोन में इंस्टॉल होने के बाद यह ऐप नोटिफिकेशन समेत कई तरह की परमिशन लेता है. यह ऐप और यह अन्य सभी ऐप के ऊपर दिखता है. नोटिफिकेशन पैनल में भी यह सबसे ऊपर ही रहता है.

गूगल प्ले स्टोर से हटा ऐप
हालांकि इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. लेकिन पिछले दिनों यह ऐप काफी वायरल हुआ है और सैकड़ों लोगों ने इसे डाउनलोड कर लिया है. अगर आपके फोन में  यह ऐप है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top