JOB ALERTS

ISRO Recruitment 2021: इसरो में नौकरी का सुनहरा मौका! कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पात्रता संबंधी डिटेल

ISRO Recruitment 2021: इसरो(Indian Space Research Organization ISRO) ने एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (Administrative Officer) अकाउंट्स ऑफिसर (Accounts Officer) सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली हैं. विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.

नई दिल्ली: इसरो में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतर अवसर है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organization, ISRO) ने कई पदों जैसे- एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, (Administrative Officer) अकाउंट्स ऑफिसर (Accounts Officer) सहित कुल  24 पदों पर भर्तियां (ISRO Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 अप्रैल 202 या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

ISRO Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 1 अप्रैल 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट: 21 अप्रैल 2021
शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि – 23 अप्रैल 2021

ISRO Recruitment 2021: रिक्ति विवरण 

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर- 6 पोस्ट
अकाउंट्स ऑफिसर- 6 पोस्ट
पर्चेज एंड स्टोर्स ऑफिसर- 12 पोस्ट

ISRO Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता 

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एमबीए के साथ सुपरवाइजर के पद पर 1 साल का अनुभव, या पोस्ट ग्रेजुएट के साथ 3 वर्ष का अनुभव (पर्यवेक्षी क्षमता में 1 वर्ष) या 5 वर्ष के अनुभव के साथ स्नातक (पर्यवेक्षक क्षमता में 2 वर्ष) अनिवार्य है. 

अकाउंट्स ऑफिसर के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एसीए / एफसीए या एआईसीडब्ल्यूए / एफआईसीडब्ल्यूए या एमबीए या फिर एमकॉम में 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा B.Com./BBA/BBM (पर्यवेक्षी क्षमता में 2 वर्ष) अनिवार्य है. 

पर्चेस एंड स्टोर्स ऑफिसर के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैटेरियल मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री और सुपरवाइजर में एक साल का अनुभव होना चाहिए या फिर मैटेरियल मैनेजमेंट में यूजी और पीजी का डिग्री होनी चाहिए.

ISRO Recruitment 2021: आवेदन प्रक्रिया

विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल https://www.isro.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन ओवदन करना होगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top