JOB ALERTS

सरकारी नौकरी: SBI में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

युवाओं के पास एसबीआई में नौकरी पाने का शानदार मौका है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों पर भर्ती निकाली है.

नई दिल्ली: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो खबर केवल आपके लिए है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिसियल वेबसाइट (sbi.co.in) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. एससीओ के कुल 149 पदों पर भर्ती की जाएगी. अभ्यर्थी योग्यता शर्तें, चयन प्रक्रिया और वेतनमान समेत अन्य सूचनाओं के लिए ऑफिशियल वेबसाइट जरूर देखें.

आवेदन करने से पहले एक बार पूरा नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें. क्योंकि नोटिफिकेशन में पद शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा और आवेदन संबंधी अधिक जानकारी दी गई है. नोटिफिकेशन में यह भी बताया गया कि गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार भी नहीं किया जाएगा.

भर्ती से संबंधित जानकारी

  1. इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. 
  2. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 3 मई 2021 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. 
  3. अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है. 

पदों का विवरण

कुल 149

फार्मासिस्ट 67
प्रबंधक 51
उप प्रबंधक 10 
डेटा विश्लेषक 8 
सलाहकार (धोखाधड़ी जोखिम प्रबंधन) 4 
वरिष्ठ विशेष कार्यकारी 3 
वरिष्ठ कार्यकारी 3 
मुख्य आचार्य अधिकारी 1 
 कार्यकारी 1 
उप मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (आईटी-डिजिटल बैंकिंग) 1 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
इच्छुक उम्मीदवारों को SBI की ऑफिसियल वेबसाइट bank.sbi/careers या फिर https://www.sbi.co.in/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा और इंटरनेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड आदि से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

कैसे होगा चयन

स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर ( SCO ) के कुछ पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के तहत चयन होगा. वहीं कुछ पदों के लिए केवल साक्षात्कार के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. चयन के संबंध में बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी अंतिम फैसला लेगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top