NEWS

Delhi Lockdown: बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली में लग सकता है वीकेंड लॉकडाउन, एक बजे CM केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Delhi Coronavirus Lockdown News: देश की राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है. इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीकेंड लॉकडाउन की घोषणआ कर सकते हैं.

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है. संक्रमण के कारण मौत के आंकड़ों भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीकेंड लॉकडाउन की घोषणआ कर सकते हैं. मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि दिल्ली में कोरना के मामलों की रफ्तार इतनी तेजी से बढ़ रही है कि अब राजधानी नया एपिसेंटर बनती दिख रही है. राज्य में खराब हुए हालत से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच बैठक जारी है.

सूत्रों की मानें वीकेंड कर्फ्यू पर पर बात चल रही है. मतलब साफ है कि दिल्ली में वीकेंड के दौरान घरों से बाहर निकलने पर मनाही होगी. बाकी दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. केजरीवाल सरकार हालात से निपटने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

दिल्ली में कोरोना का हाल

 24 घंटे में आए केस: 17,282
 24 घंटे में हुई मौतें: 104
 कुल केस: 7,67,438
 एक्टिव केस: 50,736
 अबतक हुई मौतें: 11,540

देश में स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 200,739 नए कोरोना केस आए और 1038 लोगों की जान चली गई है. हालांकि 93,528 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले मंगलवार को 184,372 नए केस आए थे. पिछले साल 2 अक्टूबर के बाद से बीते दिन देश में सबसे ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top