NEWS

कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले पर Rahul Gandhi ने सरकार पर निशाना साधा, कहा- तुगलकी लॉकडाउन लगाओ और घंटी बजाओ

राहुल गांधी ने सरकार की कोरोना से निपटने की रणनीति पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट किया के जरिए केंद्र सरकार पर हमला बोला है. वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी लोगों से मास्क पहनने एवं कोविड सुरक्षा संबंधी सभी निर्देशों का पालन करने की अपील की है.

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोविड-19 महामारी से निपटने की रणनीति को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार की कोविड रणनीति- पहला चरण- तुगलकी लॉकडाउन लगाओ. दूसरा चरण- घंटी बजाओ. तीसरा चरण- प्रभु के गुण गाओ.’’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों से अपील की, ‘‘प्यारे देशवासियों, ये हम सबके लिए बहुत संकट का समय है. हम सबके प्रियजन, परिवारजन, आस-पास के लोग कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं.’’ उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘आप सब से निवेदन है कि मास्क लगाएं एवं कोविड सुरक्षा संबंधी सभी निर्देशों का पालन करें. सावधानी और संवेदना के साथ हमें मिलकर इस जंग को जीतना होगा.’’

कोरोना के 2.17 लाख नए मामले
गौरतलब है कि देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई. इसके साथ ही, 1,185 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या भी बढ़कर 1,74,308 हो गई.

इससे पहले बुधवार को 200,739 नए केस आए थे. वहीं पिछले साल 30 सितंबर को देश में ग्यारह सौ से ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई थी.

11.72 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं
देश में 16 जनवरी को कोरोना का टीका लगाए जाने के अभियान की शुरुआत हुई थी. 15 अप्रैल तक देशभर में 11 करोड़ 72 लाख 23 हजार 509 कोरोना डोज दिए जा चुके हैं. बीते दिन 27 लाख 30 हजार 359 टीके लगे. वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का अभियान 13 फरवरी से शुरू हुआ था. 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर से सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top