SOCIAL NETWORKING

Facebook पर किसने देखा आपका प्रोफाइल? बिना थर्ड पार्टी ऐप के आसानी से कर सकते हैं पता

Facebook काफी पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट है. इस पर काफी लोग सुपर एक्टिव रहते हैं. हम में कई लोगों ने जरूर सोचा होगा कि काश उन्हें पता चल पाता कि Facebook पर उनके प्रोफाइल को किसने देखा. 

Facebook

इसके लिए एक काफी आसान तरीका मौजूद है. इस तरीके से आप जान पाएंगे कि आपके फेसबुक प्रोफाइल को किसने विजिट किया. इस तरीके से ये नहीं पता लगाया जा सकता है कि किस टाइम में आपके दोस्त ने आपके प्रोफाइल को देखा. इस तरीके से किसने आपका प्रोफाइल देखा वो पता लगाया जा सकता है. 

Facebook

इसके लिए किसी भी थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपको इसके लिए कुछ पे भी नहीं करना है. काफी आसानी से आप इसका पता लगा सकते हैं.iOS यूजर्स के लिए ये तरीका का काफी आसान है. जबकि एंड्रॉयड यूजर्स को इसके लिए डेस्कटॉप की जरूरत पड़ेगी. 

Facebook

iOS यूजर्स इस ऑप्शन को प्राइवेसी सेंटिग में जाकर देख सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपना Facebook ऐप ओपन करना होगा. वहीं पर उन्हें फेसबुक की सेटिंग में जान होगा. सेटिंग में उन्हें प्राइवेसी शॉर्टकट का ऑप्शन मिलेगा. यहां पर उन्हें Who viewed my profile पर क्लिक कर वो इसकी जानकारी ले सकते हैं. इस फीचर को साल 2018 में जारी किया गया था. 

Facebook

एंड्रॉयड ऐप पर इस तरह का कोई ऑप्शन नहीं दिया गया है. किसने उनका प्रोफाइल विजिट किया इसका पता लगाने के लिए उन्हें डेस्कटॉप की जरूरत पड़ेगी. डेस्कटॉप या पीसी की मदद से वो आसानी से ये पता लगा सकते हैं.

Facebook

इसके लिए उन्हें सबसे पहले अपने डेस्कटॉप से Facebook.com पेज ओपन करना होगा. पेज ओपन करने के बाद इसमें अपने अकाउंट से लॉगिन कर लें. लॉगिन करने के बाद Facebook के होम पेज पर जाएं. होम पेज पर राइट क्लिक करें. राइट क्लिक करने के बाद View page source ऑप्शन पर क्लिक करें. 

Facebook

इससे आपके फेसबुक होमपेज का सोर्स कोड ओपन हो जाएगा. इसमें BUDDY_ID को सर्च करें. BUDDY_ID के आगे ही नाम ही लिखा होगा जिसने आपका फेसबुक प्रोफाइल विजिट किया. आप BUDDY_ID को facebook.com/profile ID (BUDDY_ID 15-digit code) को इस तरह नए यूआरएल में ओपन करके भी प्रोफाइल विजिटर का पता लगा सकते हैं.BUDDY_ID 15 डिजिट का कोड होता है. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top