SPORTS

IPL 2021: Dwayne Bravo की इस हरकत ने खड़ा कर दिया बड़ा विवाद, पूर्व खिलाड़ी भी कूदे मैदान में

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ सीएसके (CSK) के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) एक घटना के चलते विवादों में आ गए हैं. 

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) को 45 रनों से मात दी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 9 विकेट खोकर 188 रन बनाए थे. इस मैच में सीएसके के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) एक घटना के चलते विवादों में आ गए हैं. 

क्रीज से आगे निकले ब्रावो 

दरअसल सोमवार को चेन्नई की पारी के आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स के मुस्ताफिजुर रहमान की एक गेंद पर ब्रावो (Dwayne Bravo) नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे और वो गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज से निकल कर भागने लगे थे. ब्रावो (Dwayne Bravo) की इस हरकत पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने अब सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है. 

Read more:IPL 2021 Points Table: टॉप पर RCB, दूसरे नंबर पर पहुंची CSK, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

वेंकटेश प्रसाद ने उठाए अहम सवाल

ब्रावो (Dwayne Bravo) की इस हरकत की एक फोटो भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा, ‘अगर गेंदबाज कुछ इंच से लाइन के आगे निकल जाए तो उसको इसकी सजा मिलती है. लेकिन अगर बल्लेबाज कुछ यार्ड आगे निकल जाए तो कुछ भी नहीं होता. गेंदबाज को पूरा हक है कि वह ऐसे बल्लेबाज को रन आउट करे. इसे खेल भावना के खिलाफ बोलना किसी मजाक से कम नहीं है.’

बता दें कि इससे पहले आईपीएल 2019 में भी ऐसी ही एक घटना लोगों को देखने को मिली थी. दरअसल आईपीएल के 12वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के बीच एक मैच खेला जा रहा था, तभी आर अश्विन की गेंदबाजी के दौरान जोस बटलर गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज से बाहर निकल गए. इसके बाद अश्विन ने उन्हें आउट कर दिया. अश्विन और बटलर की इस घटना पर भी बाद में काफी विवाद हुआ था.   

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top