Chhattisgarh

Lockdown In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का ऐलान, जरूरी सेवाओं को छोड़ सबकुछ बंद

Corona Lockdown: छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona) के अनकंट्रोल हालात को देखते हुए सभी 28 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona) संक्रमण के अनियंत्रित हालात को देखते हुए सभी 28 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है. अलग-अलग तारीखों तक सभी जिलों में पाबंदी लगाई गई है. ताजा आदेश सुकमा जिले को लेकर जारी किया गया है. यहां 20 अप्रैल की शाम 6 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक संपूर्ण पाबंदी के निर्देश जारी किए गए हैं. हालांकि, इस दौरान मेडिकल व अन्य अति आवश्यक सेवाएं चालू रखी जाएंगी. इससे पहले अलग तारीखों में विभिन्न जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया जा चुका है.

Read more:छत्तीसगढ़ में टीकाकरण:राज्य में 58.66 लाख लोगों को लगना है टीका, पहले दिन 3 हजार केंद्र बने थे लेकिन 2026 में ही शुरू हो पाया वैक्सीनेशन

कोरोना के दूसरे स्ट्रेन के दौरान प्रदेश में सबसे पहले दुर्ग जिले में लॉकडाउन का ऐलान किया गया. यहां 6 अप्रैल से ही संपूर्ण पाबंदियां लागू हैं. इसके बाद राजधानी रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर, पेंड्रा, सरगुजा, महासमुंद, धमतरी समेत अन्य जिलों में लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए. कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ ही मरीजों की मौत के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना की चेन को रोकने के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

Read more:छ्त्तीसगढ़: रायपुर में लॉकडाउन लगते ही 70 रुपये किलो बिकने लगा कद्दू, टमाटर का रेट सुन हो जाएंगे हैरान

लगातार बढ़ रहे आंकड़े
बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते 24 घण्टे में 13834 नए मरीज मिले हैं. इस दौरान 165 लोगों की मौत हो गई है. राजधानी रायपुर में 2378 नए मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा मरीज मिलने के मामले में दुर्ग दूसरे नंबर पर है. यहां बीते 24 घंटे में 1761 नए मरीज मिले. इस दौरान प्रदेश में 11815 ने कोरोना को मात दी. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 29000 है. कुल पीड़ितों की संख्या हुई 5 लाख 58 हजार 674 है. कोरोना से अब तक प्रदेश में 6083 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि अब तक कुल 423591 मरीज रिकवर हुए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top