Jharkhand

Jharkhand Corona News: MS Dhoni के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, रांची के अस्‍पताल में कराए गए भर्ती

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के माता-पिता कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. इसके बाद उन्‍हें रांची के अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है.

रांची. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍हें रांची के पल्‍स सुपर स्‍पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. जानकारी के अनुसार, धोनी के पिता पान सिंह (Paan Singh) और माता देविका देवी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के फौरन बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल IPL में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की कप्‍तानी कर रहे हैं. बता दें कि झारखंड में कोरोना वायरस के कारण फैला संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. अनियंत्रित हालात पर नियंत्रण पाने के लिए झारखंड सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर चुकी है.

Read more:कोरोना ने झारखंड सरकार के कामकाज पर लगाई ब्रेक, 125 कर्मचारी संक्रमित, सचिवालय में पसरा सन्नाटा

इस बीच अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स का कहना है कि धोनी के माता-पिता की स्थिति सामान्य है और उनका ऑक्सीजन लेवल ठीक है. यही नहीं, अब तक कोरोना वायरस का संक्रमण दोनों लोगों के फेफड़ों तक नहीं पहुंचा है. इसके साथ इलाज कर रहे डॉक्‍टर्स ने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ दिनों में धोनी के पिता पान सिंह और माता देविका देवी संक्रमण मुक्त हो जाएंगे.

झारखंड में लागू है लॉकडाउन
झारखंड में कोरोना वायरस का कहर जारी है और इस बीच राज्‍य सरकार ने कोरोना चेन को तोड़ने के लिए एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है. इसे ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ का नाम दिया गया है. सरकार ने 22 अप्रैल सुबह 6 बजे से 29 अप्रैल सुबह 6 बजे तक के लिए राज्य में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. सीएम हेमंत सोरेन ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण का चेन ब्रेक करना जरूरी है. हमारी प्राथमिकता जीवन और जीविका दोनों सुरक्षित करना है. इसलिए राज्य में ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ लागू करने का निर्णय लिया गया है. विश्वास है इस कदम से हम कोरोना चेन को तोड़ पाएंगे.

Read more:Jharkhand में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, फिर आए 1 दिन में रिकॉर्ड मामले

बता दें कि झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 46 और मरीजों की मौत हो गयी जिससे राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 1502 हो गयी है. इस बीच कोरोना संक्रमण के 4401 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 167346 हो गयी है.स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में 167346 संक्रमितों में से 135256 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा 30588 अन्य कोरोना संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top