NEWS

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, अपोलो अस्पताल में ली आखिरी सांस

कांग्रेस के सीनियर नेता एके वालिया अब हमारे बीच नहीं रहे. दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली.

दिल्ली: शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके वालिया का आज सुबह निधन हो गया है. एके वालिया कोरोना से संक्रमित थे. अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. वालिया दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं.

Read more:कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत का ऐलान: प्राइवेट अस्पतालों में 600 तो सरकारी में 400 रुपए में मिलेगी एक खुराक

कोरोना की स्थिति बेहद भयावह
कोरोना संक्रमण से हालात बेहद खराब हो चुके हैं. देशभर में अबतक एक लाख 82 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,638 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,30,179 हो गई. यहां कल 249 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की तादाद 12,887 हो गई है.

राजधानी में संक्रमण की दर 31.28 प्रतिशत है, जिसका अर्थ है कि हर तीसरे नमूने में संक्रमण की पुष्टि हुई है. साथ ही महानगर ऑक्सीजन और बिस्तरों की किल्लत से भी जूझ रहा है. दिल्ली के अस्पतालों में रात 11 बजे तक कोविड रोगियों के लिये केवल 18 बिस्तर बचे हैं. दिल्ली में अब तक 8.31 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 85,364 है.

Read more:सरकार ने Remdesivir पर Import Duty घटाई, किल्लत दूर करने में मिलेगी मदद, Price में भी आ सकती है कमी

वहीं देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब तीन लाख नए मामले आने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 56 लाख 16 हजार हो गयी. मृतकों की संख्या 1,82,553 हो गयी है. देश में लगातार 42वें दिन मामलों में बढ़ोतरी से उपचाराधीन मरीजों की संख्या 21,57,538 हो गयी है जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 13.82 फीसदी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top