Delhi NCR

ऑक्सीजन पर हाहाकार: सर गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, SOS भेजने के बाद पहुंचा टैंकर

Sir Ganga Ram Hospital: देश में कोरोना वायरस के विस्फोट के बीच देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. ऑक्सीजन की कमी से अबतक कई मरीजों की जान जा चुकी है. इस बीच दिल्ली में एक और दर्दनाक हादसा सामने आया है. दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से पिछले 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत हो गई है. अभी भी वहां 65 गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा है. हालांकि राहत की बात यह है कि अस्पताल द्वारा एसओएस भेजने के बाद भारी सुरक्षा के बीच अस्पताल तक ऑक्सीजन टैंकर पहुंच गया है.

60 अन्य मरीजों की जान जोखिम में

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने बताया कि अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 25 बीमार मरीजों की मौत हो गई है. अस्पिताल की ओर से भेजे गए संदेश में ऑक्सीजन की तत्काल जरूरत बताई गई. अस्पपताल की ओर से कहा गया था कि महज 2 घंटों तक के लिए ही ऑक्सीजन बची है. ऑक्सीजन की कमी की वजह से 60 अन्य बीमार मरीजों की जान जोखिम में है. अस्पताल का

राहत की खबर आई

अब राहत की खबर यह है कि दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से एसओएस भेजने के बाद ऑक्सीजन टैंकर सर गंगाराम अस्पताल में पहुंच गया है. यह टैंकर भारी सुरक्षा के बीच पहुंचा है. सर गंगा राम अस्पताल के अलावा मैक्स अस्पताल में भी ऑक्सीजन का टैंकर पहुंच गया है. मैक्स अस्पताल द्वारा भी सरकार को सओएस भेजा गया था. इसके तुरंत बाद ऑक्सीजन का टैंकर भेजा गया.

दिल्ली में संक्रमण की स्थिति

दिल्ली के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में कल कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए. जबकि 306 मरीजों की मौत हो गई. शहर में अब तक कुल 9,56,348 लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं जबकि मृतक संख्या बढ़कर 13,193 तक पहुंच गई है. दिल्ली में संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे ज्यासदा है. दिल्ली में पिछले 10 दिनों में इस वायरस के चलते 1,750 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में बुधवार को 24,638, मंगलवार को 28,395 जबकि सोमवार को 23,686 नए मामले सामने आए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top