Uttar Pradesh

यूपी: आज रात 8 बजे से शुरू होगा 35 घंटे का लॉकडाउन, लोगों के घर से बाहर निकलने पर रहेगी सख्त पाबंदी

lockdown_pti_1594310916_618x347

यूपी में आज रात 8 बजे से वीकेंड लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) लगाया जाएगा. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने अब वीकेंड पर शनिवार और रविवार को प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है.

लखनऊ. देशभर में कोरोना का कहर लगातार जारी है. महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. उधर, उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज से ‘कोरोना कर्फ्यू’ लगाया जाएगा, इसके तहत आज रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक पूरे राज्य में ‘कोरोना कर्फ्यू’ लगेगा. इसके पहले 15 मई तक पूरे प्रदेश में रविवार को साप्ताहिक पूर्ण बंदी घोषित की गई थी.

Read more:COVID-19 in UP: सीएम के बाद UP के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा भी कोरोना संक्रमित, पत्नी सहित होम आइसोलेट
 
मंगलवार को टीम-11 के साथ हुई अहम बैठक के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका ऐलान किया था. उन्होंने कहा था, “राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में हमें वीकेंड कर्फ्यू की ओर रुख करना होगा. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लोगों का बिना काम के घर से निकलना वर्जित रहेगा. साथ ही साथ नियमों का पालन करना होगा.”  सीएम ने ये भी कहा था कि वीकेंड कर्फ्यू की वजह से राज्य में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल सकती है.” राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने को लेकर उन्होंने कहा, “हम राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाएंगे. इस समय जरूरी है कि अधिक सावधानी बरती जाए,” वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक ”राज्य में पूर्ण तालाबंदी लागू करने की आवश्यकता नहीं है. कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा.”

कोरोना के मामलों में तेजी से हो रहा इजाफा
बता दें कि यूपी में कोरोना के मामलों में बहुत तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में गुरुवार को कोरोना के 34,379 नए मामले सामने आए. इस दौरान 195 मरीजों की मौत भी हुई. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 10541 हो गई है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top