NEWS

Corona संकट के बीच आए WHO के बयान ने सभी को डराया, कहा- ‘भारत में संक्रमण को रोकना मुश्किल’

विश्व स्वास्थ्य संगठन के इमरजेंसी डायरेक्टर माइक रयान ने कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकना बहुत मुश्किल काम है. हमें इसे रोकने के लिए सभी संभव जरूरी कदम उठाने होंगे. 

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है. रोजाना हजारों लोग इस वायरस की चपेट आ रहे हैं, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के शुक्रवार को आए एक बयान ने सभी को चिंता में डाल दिया है.

Read more:RBI ने इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, अब खाताधारकों के जमा पैसों का क्‍या होगा?

‘भारत में कोरोना को रोकना मुश्किल’

WHO इमरजेंसी के डायरेक्टर माइक रयान (Mike Ryan) ने कहा, ‘भारत में कोरोना ट्रांसमिशन को कम करना बहुत मुश्किल काम है. लेकिन हमें संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जो भी संभव हो सके करते रहना चाहिए. भारत सरकार भी इसके लिए प्रतिबद्ध है.’ बताते चलें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई राज्यों में कोरोना कर्फ्यू और पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा चुका है.

Read more:कोरोना महामारी पर Supreme Court का केंद्र सरकार को नोटिस, इन 4 मुद्दों पर मांगा जवाब

कोरोना के कारण बिगाड़ते जा रहे हालात

गौरतलब है कि भारत में कोरोना महामारी लगातार गंभीर रूप लेती जा रही है और कई राज्यों में बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी की खबरें आ रही हैं. शुक्रवार को जारी कोरोना के आंकड़ों पर गौर करें तो पूरे देश में एक दिन में रिकॉर्ड 3,32,730 नए मामले सामने आए. जबकि 2,263 और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 1,86,920 पर पहुंच गई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top